उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

चर्चित डकैती में अभियुक्त का हत्या,डकैती के गम्भीर अपराधों में शामिल होने का इतिहास मिला! SSP

देहरादून/उत्तराखण्ड: 16 Dec.–2023:  शनिवार को देहरादून में राज्य स्थापना दिवस के दिन : 09-11-23 को रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती प्रकरण में पुलिस टीम द्वारा 02 लाख के ईनामी मुख्य अभियुक्त प्रिंस कुमार को वैशाली बिहार से गिरफ्तार कर आज देहरादून पुलिस द्वारा ट्रांजिट रिमाण्ड पर देहरादून लाया गया  है। देहरादून, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने पत्रकारो को बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त प्रिंस कुमार द्वारा बताया गया कि बिहार जेल मे बंद अभियुक्त शशंाक व सुबोध के कहने पर उसने अपने अन्य साथियों अभिषेक, विक्रम, राहुल व अविनाश के साथ दिनांक: 09-11-23 को रिलायंस शो रूम में डकैती की घटना को अजांम दिया।

इस दौरान घटना करने हेतु दिनांक: 31-10-23 को अभियुक्त प्रिंस अपनी गैंग के अन्य साथियों अभिषेक, विक्रम, राहुल व अविनाश के साथ बिहार से सहारनपुर आये। सहारनपुर में अभियुक्त प्रिंस व अभिषेक उतर गये व अन्य अभियुक्त अम्बाला चले गये थे। जिसके उपरान्त अभियुक्त अभिषेक के साथ आकर अनिल गेस्ट हाउस में रूका व अपने गैंग के अन्य साथियों से प्राप्त मोटर साइकिल व आर्टिगा कार के साथ दिनांक: 09-11-23 की सुबह रिलायंस शोरूम में घटना करने के पश्चात घटना में लूटी गई ज्वैलरी से भरे बैग को राहुल व अविनाश की मोटर साइकिल मंे रखवाकर पूर्व में रैकी कर निर्धारित किये गये।

साथ ही रूट के रास्ते सहसपुर क्षेत्र में पहुंचे जहां पुलिस की सघन चैकिंग की जानकारी प्राप्त होने पर घटना में शामिल कार व दोनो मोटर साइकिलों को वहीं जगंल में छोडकर प्रिंस ई-रिक्शा की सहायता से पोंटा साहिब की तरफ चला गया गया। पोंटा साहिब से राहुल व अविनाश ज्वैलरी लेकर चले गये विक्रम और अभिषेक अलग-अलग माध्यमों से बिहार पहुंच गये। इस घटना की रैकी पूर्व में पांचो द्वारा की गई थी तथा इस दौरान हम लगभग 28 दिनों तक सेलाकुई में किराये पर रहे थे।

वही इस घटना को अजांम देने की पूरी योजना चरणबद्ध तरीके से शंशाक व सुबोध द्वारा व्हट्सअप व अन्य माध्यमों से हमें दी जा रही थी। माह जून में महाराष्ट्र सांगली में रिलायंस शोरूम में प्रिंस ने छोटू उर्फ प्रताप राणा व अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था, उक्त घटना में प्रयोग की गई दोनों मोटर साइकिलों को अभियुक्त प्रिंस द्वारा कर्नाटक से फर्जी आधार कार्ड पर खरीदा गया था।

अभियुक्त प्रिसं द्वारा वर्ष 2019 में अपने अन्य साथियों के साथ मनीष सिंह उर्फ तेलिया को हाजीपुर कोर्ट में गोली मारकर हत्या का प्रयास किया गया था, उस घटना में बिहार पुलिस का एक कान्सटेबल भी गोली लगने से घायल हुआ था। जेल में बदं सुबोध के कहने पर ही उक्त घटना को अंजाम दिया गया था। वर्ष 2020 मंे अभियुक्त प्रिंस, लव सिंह मुखिया की हत्या के अपराध में भी शामिल था। हत्या के अपराध में जेल में रहने के दौरान अभियुक्त प्रिंस की मुलाकात शशांक व सुबोध से हुई व उनके गैंग के सदस्य के रूप में प्रिंस कार्य करने लगा।

*गिरफ्तार अभियुक्त:* 01: प्रिंस कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी: ग्रा0 पानापुर दिलावर पुर थाना बिदुपुर वैशाली बिहार।
*अभियुक्त  का आपराधिक इतिहास:*
01- मुकदमा अपराध संख्या 466/2019 थाना हाजीपुर धारा 341/342/307/34 आईपीसी
02-मुकदमा  संख्या 172/2020 धारा 302/120इ/34  आईपीसी  थाना बिदुपुर
03-मुकदमा अपराध संख्या 181/2020 धारा 25 आर्म्स एक्ट  (1-इ)9,26,35,2022,23,24,27,24(9)/29 NDPS ACT
4-मुकदमा सांगली महाराष्ट्र 424/395 आईपीसी
5-मुकदमा कोतवाली देहरादून 520/23 धारा 395 आईपीसी
साथ ही  देहरादून रिलायंस ज्वैलरी शोरुम डकैती में मुख्य अभियुक्त अभिषेक उर्फ गांधी द्वारा अप्रैल 2023 में रायगंज पश्चिमबंगाल में रिलायंस ज्वैलरी शोरुम में डकैती की घटना में शामिल था इसके सम्बन्ध में रायगंज पुलिस को सूचना दी गई । तथा अभियुक्त प्रिंस द्वारा माह जून 2023 में सांगली महाराष्ट्र में रिलायंस ज्वैलरी शोरुम में डकैती की घटना में शामिल था जिसकी सूचना सांगली महाराष्ट्र पुलिस को दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button