उत्तराखंडदेहरादूनमनोरंजन

दून की भव्यता बढ़ाने हेतु फुटपाथ पर झूले, स्मार्ट सेल्फी पॉइंट, LED लाइटआकर्षक बनाने!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 14 Dec.–2023: खबर…. राजधानी से बृहस्पतिवार को देहरादून को आकर्षक बनाने की किए जा रहे प्रयास! वही जिसमें  स्मार्ट सिटी देहरादून मिशन के अंतर्गत स्मार्ट सड़कों के कार्यो के साथ- साथ देहरादून की सौंदर्यता को बढ़ाने हेतु भी विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं। वही इस दौरान दून राजधानी की  दीवारों पर बनाए गए भित्तचित्रों में स्मार्ट दून की झलक, चित्रकारों द्वारा देहरादून शहर की सड़कों की दीवारों पर बनाई गई ये खूबसूरत पेंटिंग्स सिर्फ संदेश देने का काम नहीं कर रही है बल्कि यह देहरादून की मशहूर जगहों के साथ-साथ यहां की संस्कृति को भी दर्शाती कर रहीं हैं। देहरादून शहर की सड़कों से गुजरने वाले लोग चाहे वह गाड़ी से हो या पैदल राहगीर हो इन खूबसूरत पेंटिंग्स पर जब उनकी नजर पड़ती हैं तो वे इन्हें निहारते ही चले जाते हैं। ये पेंटिंग्स शहर की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को संदेश देने का भी काम कर रही है।

वही इस दौरान जनपद देहरादून की डीएम/मुख्य कार्यकारी अधिकारी  श्रीमती सोनिका ने कहा कि स्मार्ट सिटी देहरादून पर्यटन की दृष्टि से भी एक महत्वपूर्ण शहर है, इसलिए शहर को पर्यटकों हेतु आकर्षक एवं देहरादून के जनमानस हेतु सुलभ एवं सुविधाओं से युक्त बनान स्मार्ट सिटी की प्राथमिकता में हैं।

वर्तमान में चकराता रोड पर बिंदाल पुल को आकर्षक बनाने के उद्देश्य से पुल के दोनो तरफ CNC MS CUTTING शीट लगाई गई है। जिस पर बायीं ओर DEHRADUN एवम दायीं ओर UTTARAKAKHAND के साथ साथ संस्कृत में गायत्री मंत्र एवम अन्य श्लोक भी लिखे गए हैं एवं भव्यता बढ़ाने हेतु वॉल वॉशर लाइटें भी लगाई गई हैं।  इसी प्रकार ई सी रोड पर भी विकसित किए गए फुटपाथ पर बच्चों एवं स्थानीय नागरिकों हेतु झूले, स्मार्ट सेल्फी पॉइंट, फुटपाथ पर एल आकार की एल.ई.डी. लाइट स्थापित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button