उत्तराखंडपर्यटनविविध

मोदी के इस प्रोजेक्ट में श्री केदारधाम के सभी तीर्थ पुरोहितों से सहयोग की अपेक्षा! कमिश्नर

देहरादून/उत्तराखण्ड: 5 Oct.–2023: बृहस्पतिवार को  गढ़वाल के चमोली , रूद्रप्रयाग जनपद में  गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने तीर्थ पुरोहितों की समस्याओं को सुनते हुए उचित समाधान का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने तीर्थ पुरोहितों से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ पुनर्निर्माण में पूर्ण सहयोग देने की अपेक्षा की।वही जिसमें  श्री केदारनाथ धाम को भव्य रूप देने के लिए मास्टर प्लान के तहत  निर्माण एवं विकास कार्य किए जा रहे हैं। इस संबंध में तीर्थ पुरोहितों के एक प्रतिनिधि मंडल ने आयुक्त गढ़वाल मंडल से भेंट कर अपनी समस्याएं रखी।

वही इस दौरान बृहस्पतिवार को रूद्रप्रयाग जनपद  भ्रमण पर पहुंचे गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय का जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने जनपद आगमन पर स्वागत किया। इस अवसर पर आयुक्त गढ़वाल मंडल से तीर्थ पुरोहितों के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कार्यालय में भेंट कर केदारनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत किए जा रहे कार्यों के लिए भूमि अधिग्रहण के संबंध में अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया। मौके पर पहुंचे तीर्थ पुरोहितों के साथ अनुबंध भी किया गया।

वही इसी के साथ आयुक्त गढ़वाल मंडल ने तीर्थ पुरोहितों से कहा कि केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसमें मास्टर प्लान के तहत ही सभी पुनर्निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने इस प्रोजेक्ट में सभी तीर्थ पुरोहितों से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकार एवं जिला प्रशासन तीर्थ पुरोहितों के साथ है तथा उनका जो भी हक होगा वह उन्हें पूर्ण रूप से दिलाया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा।

इस मौके पर  आयुक्त गढ़वाल मंडल ने चारधाम यात्रा के अंतर्गत केदारनाथ एवं बदरीनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि यात्रा में पहुंच रहे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों की अधिग्रहत की जा रही भूमि एवं यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में आयुक्त गढ़वाल को विस्तार से जानकारी दी।  वही इसी के साथ बैठक में अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी केदारनाथ योगेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी लक्सर गोपाल चौहान सहित तीर्थ पुरोहित मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button