उत्तराखंडदेहरादूनशिक्षा

दोनो महापुरूषों की जंयती पर प्रधानाध्यापिका व बच्चो ने स्कूल में चलाया स्वच्छता अभियान !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 02 Oct.–2023: खबर…. राजधानी से सोमवार को   राजकीय प्राथमिक विद्यालय जगतपुर ढालावाला, सहसपुर ब्लॉक देहरादून,  स्कूल में 2 अक्टूबर को राष्ट्रपति महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान रा0प्र0 विद्यालय में सर्वप्रथम ध्वजारोहण किया गया। वही इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका श्रीमती पुष्पा रानी एवं सा0अध्यापिका तथा सभी छात्र-छात्राओ ने गांधी जी एवं शास्त्री जी के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर सच्ची श्रद्धांजलि के साथ उन्हंें याद किया।

वही इसी के साथ प्रधानध्यापिका श्रीमति पुष्पा ने बच्चों के साथ स्वच्छता भारत अभियान के अंतर्गत स्कूल में साफं-सफाई अभियान बड़े उत्साह पूर्वक किया। वही प्रधानाध्यापिका ने कहा कि विद्यालय में इस तरह के अवसर और कार्यक्रम एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करते हैं।  इस मौके पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने सभी बच्चो को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। उन्होनंे छात्रो को बताया कि दोनों महापुरुषों गांधी एवं शास्त्री जी ने भारत को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वही इस अवसर पर श्रीमति पुष्पारानी ने कहा कि हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा। वही प्राणियों के प्रति दया, करुणा एवं परोपकार की भावना होना ही राष्ट्र पिता को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस मौके पर स्कूल प्रधानाध्यापिका ने छात्र.छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी ने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया।

वही इस मौके पर स्कूल की प्रधान शिक्षिका श्रीमति पुष्पारानी, सह शिक्षिका श्रीमति नीरो देवी, भोजन माता कला देवी, आंगनवाड़ी कार्यक्रती रीना धीमान, एवं अभिभावकगण तथा सभी छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button