उत्तराखंड

सैन्यधाम के निर्माण कार्यो का काबीना मंत्री ने किया स्थलीय निरीक्षण

देहरादून/उत्तराखण्ड: 03 Dec.–2023: मसूरी विधानसभा क्षेत्र स्थित गुनियाल गांव में निर्माणाधीन सैन्य धाम का सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने स्थलीय निरीक्षण किया। वही इसी के साथ ही मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की सैन्य धाम का निर्माण तय समय पर किया जाए।

इस मौके पर मंत्री ने फरवरी 2024 तक सैन्य धाम का पूरा काम करने के निर्देश दिए, इससे पहले दिसंबर 2023 तक सैन्य धाम का निर्माण कार्य पूरा किया जाना था ,लेकिन काम में देरी की वजह से धाम के पूरा होने की डेडलाइन फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है। बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में सैन्य धाम बनाने की घोषणा की थी इसके बाद से ही देहरादून के गुनियाल गांव में सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है।

इस दौरान काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार सैन्यधाम निर्माण में कोई कोर कसर नही छोड़ेगी। उत्तराखण्ड सैन्य बाहुल प्रदेश है। जहां के रणबाकुंरो ने देश की रक्षा के लिए बलिदान देने में कोई कसर नही छोड़ी। उनका सपना है कि प्रदेश और देश के सपूतों की याद में बनाया जा रहा सैन्यधाम उत्तराखण्ड की पवित्र भूमि को एक विशेष गरीमा प्रदान करने का काम करेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button