उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

लाखों की नशा तस्करी में पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य गिरफ्तार..!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 19 Nov.–2023: खबर…. राजधानी से रविवार को देहरादून स्थित उत्तराखण्ड (STF) ने 12 लाख की चरस के साथ एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य रह चुका है। आरोपी प्रदेश के मैदानी जनपदों में पिछले कई वर्षो से चरस की सप्लाई कर रहा था।

आज वही इस मामले की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (STF) आयुष अग्रवाल ने बताया कि कुछ समय से एसटीएफ की टीम को सूचना मिल रही थी कि कुंमाऊ मंडल में एक नशा तस्कर सक्रिय है। जो पहाड़ों से चरस लाकर उसे राज्य के मैदानी जिलों में सप्लाई  करता है।

वही इस दौरान सूचना पर कार्यवाही करते हुए जब एसटीएफ टीम द्वारा जांच की गयी तो मामला सही पाया गया। इसके बाद पुख्ता सूचना के आधार पर एसटीएफ टीम द्वारा बीती रात चंपावत के थाना देवीधुरा क्षेत्र से एक अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से करीब 2 किलो 479 ग्राम चरस बरामद की गयी।

वही इस दौरान एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया गया कि ए.एन.टी.एफ. द्वारा गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध थाना देवीधुरा, जनपद चंपावत में एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

इस मौके पर गिरफ्तार आरोपी पिछले कई सालों से उत्तराखंड में चरस की सप्लाई कर रहा था। पूछताछ में उसने अपना नाम राजेंद्र सिंह बोरा उर्फ राजू पुत्र किशन सिंह बोरा निवासी ग्राम सुरंग थाना खन्सयु जनपद नैनीताल बताया। आरोपी ने बताया कि वह यह चरस अपने ससुराल में ही भांग की खेती कर पौधों से निकालकर उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र में बेचने जा रहा था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button