उत्तराखंडदिल्लीदेहरादूनसामाजिक

उत्तराखंड की मिट्टी/ अनाज से भरा कलश को सम्मान पूर्वक रवाना किया!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 27 Oct.–2023: खबर…. राजधानी से शुक्रवार को देहरादून स्थित देश के जाबांज वीरों के शौर्य और बलिदान को समर्पित मेरी माटी मेरा देश अभियान का जनपद स्तरीय कार्यक्रम के उपरान्त कल (शनिवार) को राज्य स्तर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मिट्टी/ अनाज  से भरा कलश को उत्तराखंड की पारंपरिक लोक संस्कृति व गाथाओं के साथ सम्मानपूर्वक  अमृत वाटिका नई दिल्ली के लिए वाहनों के माध्यम से रवाना किया जाएगा।

 आज वही इस दौरान जनपद देहरादून की डीएम श्रीमती सोनिका के कुशल मार्गदर्शन एवं मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान के नेतृत्व में जिले के सभी विकास खंडों में इस कार्यक्रम को भव्य रूप में सम्मान के साथ मनाया गया। जनपद के प्रत्येक गांव में सम्मान समारोह आयोजित कर देश के प्रति अपना सर्वाेच्च बलिदान देने वाले जांबाजों के परिजनों को सम्मानित किया गया।

तदोपरांत गांव की पवित्र माटी को कलश में भरकर पहले विकासखण्ड मुख्यालय में एकत्रित करने के उपरान्त   प्रत्येक विकासखण्ड से मिट्टी कलश को जनपद मुख्यालय में लाया गया। कलश यात्रा आगामी दिनों कर्तव्य पथ दिल्ली में सम्पन्न होगी।  जिसे कल (शनिवार) को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद औपचारिक रूप देश राजधानी के लिए रवाना किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button