उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

दून पुलिस की सख्ती: रहो सवाधान”- नही तो घर आयेगा हाईटेक चालान!

देहरादून/उत्तराखण्ड:03 JAN.–2024: खबर…. राजधानी से बुद्धवार को देहरादून नगर क्षेत्र मेंपिछले 15 दिनो में ड्रोन के माध्यम से  नववर्ष के साथ ही  दून पुलिस सख्ती से वाहनों की चेकिंग कर रही है। दोनों दिनों से शराब पीकर वाहन चलाने व गलत ढंग से वाहन पार्क करने वालों के वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है।  वही इस दौरान  दून पुलिस द्वारा ड्रोन के माध्यम से नगर क्षेत्र में यातायात नियमो का उल्लंघन तथा अस्थाई अतिक्रमण करने वालो पर लगातार रखी जा रही सर्तक दृष्टि से  पिछले 15 दिनो में ड्रोन के माध्यम से अस्थाई अतिक्रमण करने वाले 115 व्यक्तियो के विरुद्ध की गयी चालानी कार्यवाही की है।

देहरादून में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए देहरादून पुलिस ने नई पहल शुरू की है। अब दून पुलिस आसमान से भी शहर पर नजर रखेगी। ट्रैफिक वॉयलेशन या नो पार्किंग के साथ अस्थाई अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ पुलिस चालानी कार्रवाई करेगी। ड्रोन के माध्यम से  देहरादून नगर क्षेत्र के सभी मुख्य मार्ग जैसे चकराता रोड, शिमला बायपास रोड, सहारनपुर रोड, हरिद्वार बायपास रोड, राजपुर रोड, ईसी रोड आदि क्षेत्रों की हाईटेक ड्रोनों की सहायता से लगातार निगरानी की जायेगी।

वही जिसमें  रेड लाईट जम्प, जेबरा लाईन क्राँसिग, बिना हेलमेट चलाना नो पार्किग में वाहन खड़े कर यातायात नियमो का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये 436 वाहन चालको के ड्रोन के माध्यम से  चालान किये । आदि क्षेत्रों की हाईटेक ड्रोनों की सहायता से लगातार निगरानी की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button