उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

दून पुलिस ने मध्य प्रदेश गैंग के 02 शातिर चोरों को धर दबोचा!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 04 Nov.–2023: शनिवार को  मिली ताजा जानकारी के अनुसार देहरादून स्थित कोतवाली नगर क्षेत्र में दून पुलिस ने   02/11/23 को वादी अनिल कुमार वर्मा पुत्र स्व0 श्री भगवत सरन वर्मा निवासी अलकनंन्दा बाजार, देहरादून द्वारा थाना कोतवाली नगर में लिखित तहरीर दी कि दोपहर के समय 02 व्यक्ति उनकी दूकान अलकनंदा ज्वेलर्स पर सोने की ज्वैलरी देखने आये, उस समय दूकान मे कोई ग्राहक नही था, जब उनको सोने की ज्वैलरी पसंद नही आयी तो वे चांदी की ज्वैलरी देखने लगे। उसी समय दुकान पर 03- 04 अन्य ग्राहक आ गये और वादी उन्हे ज्वैलरी दिखाने लगा, इसी बीच उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा मौका देखकर उनकी दुकान से चांदी की 02 चैन तथा 02 जोड़ी चांदी की पाजेब चोरी कर ली, जिसका पता उन्हें अन्य ग्राहकों के जाने के बाद लगा।

वही इस दौरान  वादी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली नगर में मु0अ0सं0 – 513/23 धारा 380 भादवि पंजीकृत किया गया। इसी के साथ घटना के अनावरण हेतु थाना कोतवाली नगर में पुलिस टीम का गठन करते हुए सीसीटीवी कैमरों व मुखबिर के माध्यम से अभियुक्तों के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई तथा घटना में शामिल दोनों अभियुक्तों को दिनाँक 03/11/23 की रात्रि में मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन तेल डिपो के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तो की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में चोरी की गई चांदी की ज्वेलरी बरामद हुई।

वही इस मौके पर  गिरफ्तार दोनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं जो त्यौहारी सीजन के दौरान ज्वेलर्स की दुकानों में भीड़ का फायदा उठाकर सोने- चांदी की ज्वैलरी चोरी कर लेते हैं। दिनांक 02/11/23 को भी दोनों अभियुक्त अलकनंदा ज्वेलर्स में चोरी करने की नीयत से गए थे परंतु दुकान में कोई ग्राहक ना होने तथा दुकानदार के अलर्ट होने के कारण वह दुकान से सोने की ज्वैलरी चोरी नहीं कर पाए, और मौका देखकर चांदी की ज्वैलरी चोरी कर वहाँ से चले गये।

दोनों अभियुक्त पुनः किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, पर उससे पूर्व भी दोनों अभियुक्तों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों से पूछताछ में उनके द्वारा पूर्व में मोदीनगर, दिल्ली व राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में ज्वैलरी की दुकानों में इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया जाना ज्ञात हुआ है, जिसके संबंध में जानकारी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button