उत्तर प्रदेशउत्तराखंडत्योहार/दिवस

वाकई कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं, कन्यादान ही महादान है  ! मंत्री आर्या

उत्तर प्रदेश/उत्तराखण्ड: 21 Oct.–2023: से शनिवार को नाथ नगरी बरेली स्थित जोगी नवादा में अपने पति गिरधारी लाल साहू जी के साथ रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित 11 निर्धन कन्याओं के सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम में उत्तराखण्ड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या सम्मलित हुई। आज सभी कन्याओं का कन्यादान कराकर स्वयं को धन्य महसूस किया।  वाकई कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं, कन्यादान ही महादान है।  जहां नगर में धूमधाम से दूल्हों की सामूहिक बारात निकली, जिसका स्थानीय नागरिकों ने जगह-जगह पुष्पवर्षा करके स्वागत किया। इस दौरान सभी का विधि-विधान से वैदिक मंत्रों के साथ विवाह संपन्न कराया गया।

वही   उत्तराखण्ड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने सभी से आग्रह भी किया कि समाज मे जो भी व्यक्ति सम्पन्न हैं उन्हें ऐसे जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए ताकि हम समाज मे एक मिसाल पेश कर सकें। वहीं इस दौरान उन्होंने सभी नव विवाहित जोड़ों को उनके सुखी दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद दिया और कहा कि जोगी नवादा स्थित बाबा वनखंडी नाथ रामलीला लगातार बहुत पौराणिक समय से लगातार सनातन धर्म के ध्वज को आगे बढ़ाने का काम कर रही है जो कि सराहनीय है व सभी से अपने जीवन मे ऐसे पुनीत करते रहने का आह्वाहन भी किया।

 यह बड़ी खुशी की बात है कि बनखंडी नाथ महादेव के आशीर्वाद से रामलीला कमेटी लगातार इस प्रकार का पुनीत कार्य कर रही है।समाज मे ऐसे कार्य बहुत ही कम देखने को मिलते है जहां लोग गरीब परिवारों की मदद को आगे आते है।

इस दौरान सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विधायक कैंट  संजीव अग्रवाल ,कमिश्नर श्रीमती सौम्या अग्रवाल, आईजी डॉ. राकेश सिंह , एसपी सिटी  राहुल भाटी ,धर्मेंद्र राठौर ,अध्यक्ष  सुरेश चंद राठौर , हरिओम,  सुनील दत्त शर्मा, विशाल राठौर , संजू राठौर , दीपक राठौर,श्रीमती त्रिवेणी राठौर ,श्रीमती पार्वती वर्जापति  सहित आयोजनकर्ता और स्थानीय देवतुल्य जनता उपस्थित रही ।साथ ही आज भगवान श्रीकृष्ण लीला में ब्रज की फूलों की होली के पश्चात रंगों की होली खेली।  जहां स्थानीय जनता ने भी जमकर आयोजित होली का लुफ्त उठाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button