उत्तराखंडकुमाऊंस्पोर्ट्स

खेल मंत्री द्वारा कुमांऊ के इस जनपद को मिनी स्टेडियम की मिली सौगात !

खेल मंत्री रेखा आर्या ने किया मिनी स्टेडियम का लोकार्पण!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 19 AUGUST .. 2023,  शनिवार को उत्तराखण्ड (कुमांऊ) हल्द्वानी/ कालाढुंगी विधानसभा स्थित बैलपड़ाव  में नैनीताल जनपद की प्रभारी मंत्री उत्तराखण्ड सरकार  रेखा आर्या  पहुंची जहां उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज पहुंचकर मिनी स्टेडियम का विधिवत पूजा अर्चना कर लोकार्पण किया।इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्वागत एवं अभिनंदन किया,साथ ही महिला मंगल दलों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की।  वही इस  इंटर कॉलेज में बने इस मिनी स्टेडियम की कुल लागत लगभग 25 लाख रुपये है।

वही इस मौके पर जनपद प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि निश्चित ही इस मिनी खेल स्टेडियम के बन जाने से आस पास के क्षेत्रों में निवासरत बालक/बालिकाओं को खेलने के लिए ज्यादा दूर नही जाना पड़ेगा और वह सभी यहां पर अपने खेल को और बेहतर बना सकेंगे।हमारी सरकार और खेल विभाग के साथ ही अभिवावकों की यह कोशिश होनी चाहिए कि हम अपने बच्चों में खेल की भावना जागृत करें और उन्हें खेलने के प्रति प्रेरित करें। आज खेल में अपार संभावनाएं हैं और आज के वक्त में हमारे खिलाड़ी देश विदेश में जाकर प्रदेश का नाम रोशन करने का काम कर रहे हैं।

वही इस दौरान  खेल मंत्री ने कहा कि इसी के तहत खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रत्येक जनपद में मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है।देवभूमि के बच्चो में प्रतिभा की कोई कमी नही है और निश्चित ही आने वाला समय उत्तराखंड के युवाओं का है और वह अपने खेल के बल पर देश-दुनिया मे प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।उन्होंने कहा कि जल्द ही हम 15 से 21 वर्ष के बच्चो के लिए भी खेल छात्रवर्ती योजना लाने जा रहे है।उन्होंने खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी उपस्थित जनता को दी।

वही इस दौरान  कहा कि हमे अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ उन्हें खेल के प्रति भी जागरूक करना चाहिए। खेल मंत्री ने कहा कि जीवन में अनुशासन का होना अनिवार्य है और खेल हमें अनुशासन सिखाते हैं। इसलिए हमें खेलों में भाग अवश्य लेना चाहिए। खेलों में भाग लेने से जहां शरीर तंदरुस्त रहता है, वहीं दिमाग में भी ताजगी बनी रहती है।उन्होंने कहा कि शरीर के विकास के लिए खेल आवश्यक है।

इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी  प्रतीक जोशी ,युवा कल्याण अधिकारी  डीएन कांडपाल , युवा कल्याण अधिकारी श्रीमती वंदना , मण्डल अध्यक्ष जोगा सिंह मेहरा , मण्डल महामंत्री  विनोद लोहनी , सांसद प्रतिनिधि  इन्दर रावत ,ग्राम प्रधान श्रीमती राजेन्द्र कौर ,विधायक प्रतिनिधि  भुवन जोशी , सामाजिक कार्यकर्ता अशोक खुल्बे ,पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती दीपा धौंडियाल,ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष  जगदीश गोस्वामी ,मंडल मंत्री  दिवान बिष्ट , सहित पार्टी कार्यकर्ता, विभागीय अधिकारी और स्थानीय जनता उपस्थित थें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button