उत्तराखंडदेहरादूनमनोरंजन

“मेरी माटी, मेरा देश“ मिट्टी को नमन, कार्यक्रम में राष्ट्रभक्ति से सराबोर रंगारंग आयोजन!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 17 AUGUST .. 2023: खबर… राजधानी से बृहस्पतिवार को देहरादून स्थित नगर निगम देहरादून के सौजन्य से दून विहार, जाखन, राजपुर रोड,में एक कार्यक्रम  आजादी के अमृत काल के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत सरकार द्वारा चलाए गए “मेरी माटी, मेरा देश“ मिट्टी को नमन, वीरों को वंदन अभियान के उपलक्ष्य में संजय ऑर्थोपीडिक, स्पाइन एवं मैटरनिटी सेंटर एवं नगर निगम देहरादून के सौजन्य से देहरादून में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
वही इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  पूर्व सांसद राज्य सभा तरूण विजय, विशिष्ट अतिथि वाराणसी के पद्म श्री, चन्द्रशेखर सिंह, एल.ओ.एस.डी., लंदन की निदेशक प्रो. डॉ. परीन सोमानी, कार्यक्रम के अध्यक्ष  महापौर नगर निगम, देहरादून सुनील उनियाल गामा, आयोजक ऑर्थोपीडिक सर्जन, पद्म श्री, डॉ. बी. के. एस. संजय ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शंभारंभ किया। ध्वजारोहण, पंच प्रण शपथ, पौधा रोपण, शहीदों के परिजनों का सम्मान, के साथ संजय ऑर्थोपीडिक, स्पाइन एवं मैटरनिटी के कार्मचारियों द्वारा राष्ट्रभक्ति से सराबोर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
वही इस मौके पर  मुख्य अतिथि दून संस्कृति स्कूल, झाझरा के संस्थापक एवं पूर्व सांसद  तरूण विजय ने कहा कि भारतीय होना सौभाग्य की बात है। भारतीयों का मतलब है भारत की संस्कृति एवं संस्कारों में विश्वास। लंदन से आई हुई एल.ओ.एस.डी. की निदेशक विशिष्ट अतिथि प्रो. डॉ. परीन सोमानी जो कि भारतीय मूल की ब्रिटिष्श निवासी है। उन्होंने कहा कि भारत हमारी मातृभूमि हैं और मात्भूमि से जुड़े हुए कार्यक्रम मेरी माटी मेरा देश जैसे कार्यक्रम में प्रतिभाग करना मेरे लिए एक गर्व की बात है। कार्यकम  में आमंत्रण के लिए आयोजक पद्म श्री डॉ. बी.के. एस. सजय एवं उनके परिजनों की आभार प्रकट किया।
 वही इस कार्यक्रम के अध्यक्ष महापौर नगर निगम, देहरादून ने कहा कि नगर निगम भारत सरकार के द्वारा चलाये गये मेरे माटी मेरा देश अभियान के अन्तर्गत आज के और आज से पहले किये गये कार्यक्रमों के अतरिक्त दो अन्य कार्यक्रम जल्दी ही देहरादून में आयोजित किए जायेगे। मेरा लोगों से अनुरोध है कि देहरादून वासियों को अपनी मात्भूमि से संबंधित सभी कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग करना चाहिए।
इस अवसर पर  नवीन सडाना, राकेश डंगवाल, मेजर गुरूग, जे.पी. डिमरी, डॉ. सुजाता संजय, पार्षद संजसय नौटियाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। डॉ. गौरव संजय ने आये हुए सभी अतिथियों एवं विद्यार्थियों एवं कार्यक्रम के संचालक समाजसेवी योगेश अग्रवाल का आभार प्रकट किया। साथ ही नगर निगम, देहरादून के पदाधिकारी, प्रतिष्ठित गणमान्य, आयुर्वेद कॉलेज एवं आई.टी.आई.टी.आई., झाझरा के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button