देश-विदेशविविध

उपचुनाव के लिए कांग्रेस तैयार, सिद्धारमैया बोले- जांच एजेंसियों को किसी एक पार्टी के पक्ष में नहीं करना चाहिए काम

कर्नाटक/ उत्तराखण्ड : 17 अक्टूबर 2024 ,। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग जैसी जांच एजेंसियों के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सिद्धारमैया ने कहा कि सीबीआई, ईडी और आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों को निष्पक्ष होना चाहिए और एक पार्टी के पक्ष में काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस राज्य में तीन विधानसभा क्षेत्रों में 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव का सामना करने और जीतने के लिए तैयार है।

अपने बयान में सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उपचुनाव के लिए तैयार है। प्रदेश में नवंबर में होने वाले उपचुनाव का कांग्रेस पार्टी प्रभावी ढंग से मुकाबला करेगी और सभी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार के अधीन आने वाले सीबीआई, ईडी और आईटी सहित सभी संगठनों को निष्पक्ष रूप से काम करना चाहिए और किसी राजनीतिक दल के पक्ष में काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि नागेंद्र (पूर्व मंत्री बी नागेंद्र) ने मीडिया से कहा है कि उन पर ईडी ने दबाव डाला था। उन्होंने मुझे यह भी बताया कि उन पर मेरा और डी के शिवकुमार (उपमुख्यमंत्री) का नाम लेने का दबाव डाला गया था।

पूर्व कैबिनेट मंत्री बी नागेंद्र ने बुधवार को जेल से बाहर आने पर आरोप लगाया कि कर्नाटक महर्षि वाल्मीकि एसटी विकास निगम (केएमवीएसटीडीसी) में करोड़ों रूपये के कथित घोटाले में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उप मुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार का नाम लेने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन पर दबाव डाला था। उन्होंने ईडी पर कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दबाव में उन्हें गिरफ्तार करने का भी आरोप लगाया। यहां की एक विशेष अदालत ने सोमवार को कांग्रेस विधायक को जमानत दे दी। उन्हें घोटाले के सिलसिले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button