उत्तराखंडत्योहार/दिवसदेहरादून

कन्नौजिया महासभा ने एक दूसरे पर प्यार और ख़ुशी के रंग जमकर बरसाऐं।

उत्तराखंड 25 मार्च 2024: होली का पर्व पूरे देश में हर्ष और उल्लास से मनाया गया। आज मुबारक, कल मुबारक,होली का हर पल मुबारक। होली एक ऐसा पर्व है जिसमें लोग दिलों की दूरियां मिटाकर एक दूसरे को गला लगा लेते हैं। बता दें कि 24 मार्च 2024, रविवार को भक्तिभाव व श्रद्धापूर्वक होलिका दहन किया गया। वहीं छोटी होली के अवसर पर घरों से गुजिया, पापड़, बड़े, नमकीन, मिठाई समेत अन्य पकवान के बनने की खुशबू आ रही थी।

वही इस दौरान होली पर्व पर देहरादून में चक्कू मोहल्ला स्थित कनौजिया पंचायत भवन में कनौजिया महासभा देहरादून द्वारा आयोजित होली मिलन कार्यक्रम हर्केषोल्लास के साथ मनाया गया।

साथ इस होली मिलन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राजपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक खजान दास ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

साथ ही होली के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक खजान दास ने कहा कि हमारे सांस्कृतिक महापर्व होली के पावन पर्व पर आपको एवं आपके सम्पूर्ण परिवार को हार्दिक शुभकामनाएँ।

इस होली मिलन कार्यक्रम पर कन्नौजिया बिरादरी के सदर अमीन (मुखिया) श्री गोपी चन्द कन्नौजिया ने होली मिलन समारोह में उपस्थित बिरादरी के सभी सदस्यों को होली पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि आज़ देशभर में लोग होली के रंग में रंगे हुए हैं।.

वहीं ये उत्साह आज कन्नौजिया बिरादरी के सभी लोग इस रंग में डूबे हुए हैं। लोग उत्साह के साथ गुलाल उड़ा रहे हैं। यह हर कोई एक-दूसरे पर प्यार और ख़ुशी के रंग बरसाते हैं। होली के त्यौहार को प्रेम का प्रतीक भी माना गया है।

इस दौरान होली मिलन समारोह में कई रंगारंग कार्यक्रम किए गए। जिसमें कन्नौजिया बिरादरी के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों ने मिलकर जमकर होली खेली एवं प्रेम, भाईचारे एकता का दिया संदेश।

वहीं यह होली पर्व एक लोकप्रिय प्राचीन हिंदू त्योहार है, जिसे रंगों का त्योहार या वसंत का त्योहार के रूप में भी जाना जाता है। यह बुराई पर अच्छाई की जीत का भी प्रतीक है।

इस अवसर पर कन्नौजिया महासभा के प्रधान कमल कुमार ,नरेंद्र कुमार,मिस्री लाल, प्रवीण कुमार, सुमित कुमार, सुनील कुमार,रमेश कुमार, जगमोहन , अंजन कुमार, लक्ष्मी चांद , प्रदीप कुमार, मनोज कुमार, कमल कुमार , नरेश कुमार , संजय कुमार, अनिल कुमार, मुकुल कुमार आदि समाज के गणमान्य लोगों ने प्रतिभाग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button