उत्तराखंडदेहरादूनशासन-प्रशासन

कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को सड़कों के निर्माण, गुणवत्ता पर दिए कड़े निर्देश !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 15 Feb.–2024: खबर…. राजधानी से बृहस्पतिवार को देहरादून स्थित न्यू कैंट रोड  कैंप कार्यालय में कैबिनेट मंत्री उत्तराखण्ड सरकार  गणेश जोशी ने  मसूरी विधानसभा के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता अनिल पांगती, ईई जितेन्द्र त्रिपाठी उपस्थित रहे।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लोक निर्माण विभाग द्वारा विधानसभा क्षेत्र में कराया जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। मंत्री ने कहा कि निर्माण कार्यों में इस्तेमाल सामग्री की गुणवत्ता का ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी न हो।

साथ ही कार्यों में गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए तथा डामरीकरण के कार्यों को तय समय सीमा पर किए जाए। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन ने जिन पर आपत्तियां लगाई है, उन आपत्तियों को शीघ्र दूर कर दुबारा शासन को भेजी जाए। मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को वन स्वीकृति से संबंधित विसंगतियाओं को शीघ्र समाधान कर निर्माण कार्य जल्द से जल्द किए जाए।

उन्होंने अधिकारियों को मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा जिन स्थानों पर निर्माण कार्य पूर्ण हो गए है, उन स्थानों पर बोर्ड लगाए जाए। काबीना मंत्री ने कहा कि जल्द ही जैंतनवाला, मंसदावाला एवं विलासपुर कांडली में करोड़ों की लागत से निर्मित होने वाली सड़क निर्माण के कार्य का शिलान्यास किया जाऐगा।

 साथ ही उन्होंने मंदाकिनी विहार पुल, सालावाला एवं सलियावाला पुल निर्माण के कार्यों को भी प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिये। मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों यथा क्यारा-धनोल्टी, गढ़-बुरासखण्डा, बार्लोगंज-चामासारी जैसी महत्वपूर्ण सड़कों की पर भी प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button