उत्तराखंडदेश-विदेशदेहरादूनस्वास्थ्य

देश में आयुष्मान भवः’ अभियान का शुभारंभ, 2-Oct.तक मुफ्त स्वास्थ्य जांच व उपचार..!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 13 SEP. – 2023: खबर…. राजधानी से बुद्धवार को माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने  देश भर में ‘आयुष्मान भवः’ अभियान का शुभारंभ किया। इस अभियान को राज्य में सीधे प्रसारण के माध्यम से देखा गया।  वही इस दौरान देहरादून स्थित आयुष्मान भवः अभियान का शुभारंभ के अवसर पर कोरोनेशन जिला अस्पताल,देहरादून  में आयोजित कार्यक्रम में  बतौर मुख्य अतिथि माननीय विधायक राजपुर खजानदास ने प्रतिभाग किया।

इस  अवसर पर जनपद देहरादून के  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक जिला चिकित्सालय डॉ शिखा जंगपांगी सहित अन्य चिकित्सक एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

वही जिसमें  ‘आयुष्मान भवः’ अभियान के तहत गांवों में स्वास्थ्य मेलों के आयोजनों के साथ ही सेवा पखवाड़े में चलने वाले अभियानों के तहत सभी हेल्थ एवं वेलनेस सेंटरों,अस्पतालों में पीएम मोदी की जन्मतिथि के उपलक्ष्य में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2023 तक मुफ्त स्वास्थ्य जांच व उपचार किया जाएगा।

वही इस मौके पर विधायक राजपुर खजान दास ने ‘आयुष्मान भवः’ अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हिंदुस्तान के लिए यह बहुत बड़ी पहल है। स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं का फायदा हर व्यक्ति तक पहुंचाने के साथ यह अभियान शुरू किया गया है। इससे लोगों के अंदर एक नई क्रांति आएगी और स्वास्थ्य के प्रति नई जागरूकता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन के अवसर पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक यह सेवा पखवाड़ा चलेगा। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक यह सेवा पखवाड़ा न्याय पंचायतों, ब्लाकों, हेल्थ एवं वैलनेस सेंटरों में व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button