उत्तराखंडदेहरादूनमौसम/आपदाशिक्षा

4 जिलों में रेड अलर्ट, 14 Aug. को जिले के सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। DM

देहरादून/उत्तराखण्ड: 13 AUGUST .. 2023,  देहरादून सहित  4 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी  है।  वही इसी के साथ देहरादून में कल स्कूल बंद  रहेंगे उत्तराखंड में अगले कुछ दिन भारी रहने वाले हैं. खासकर कल यानी 14 ,सोमवार अगस्त 2023 को राज्य के 4 जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। जिसे देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।  जबकि,मौसम विभाग  द्वारा  बाकी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

  वही इस लिहाजा, मौसम के अलर्ट को देखते हुए देहरादून जिले में कल स्कूल बंद रहेंगे। यानी कल सोमवार को देहरादून जिले के सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। देहरादून  जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए एक दिन 14 अगस्त को कक्षा 1 से 12वीं तक सभी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए है। वही इसी के साथ मौसम विभाग ने आपदा प्रभावित इलाके के लोगों को सतर्क रहने की हिदायत जारी की है। वही जिसमें स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले कक्षा 1 से 12वी तक स्कूल बंद के आदेश जारी!

वही जिसमें  मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए देहरादून  जिला  प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया. 14  अगस्त 2023  सोमवार को कक्षा 1 से   लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है।  वही जिसमें जनपद  में सभी स्कूल को छुट्टी का आदेश सरकारी, अर्द्ध सरकारी और निजी स्कूलों पर लागू होगा।   वही इस दौरान जनपद देहरादून में  बारिश की वजह से नदी और नाले उफान पर हैं।  नदी नालों का तेज बहाव होने की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

वही इस दौरान आज  देहरादून स्थित कार्यालय जिला सूचना अधिकारी देहरादून से मिली सूचना के अनुसार, देहरादून की डीएम श्रीमति सोनिका  द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को समस्त स्कूलों एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास को समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों पर आदेशों का परिपालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। वही इस दौरान जनपद देहरादून की (डीएम ) जिलाधिकारी श्रीमति सोनिका की तरफ से जारी आदेश में आंगनबाड़ी केंद्रों को एक दिन के लिए बंद रखने को भी कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button