उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य

हमारी खबर का असर…दून मेडिकल कॉलेज MS डॉ0 अग्रवाल ने संज्ञान लेते हुए की कार्यवाही!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 04 AUGUST .. 2023,  देहरादून स्थित राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल देहरादून कि जनहित संबंधी स्वस्थ को लेकर हमारे समाचार के माध्यम से आप सभी को अवगत कराते हैं। वही जिस पर विगत दिनों में हमारे समाचार के संवादादता द्वारा कैमरे की नजर से आपको  दून अस्पताल में मरीजों की परेशानियों को देखते हुए प्रमुखता से खबर फोटो के साथ प्रकाशित की थी। वही जिसमें खबर कि हैडिंग… तोबा तोबा  ऐसे दून मेडिकल कालेज  अस्पताल से… संबंधित  वही हमारी इस खबर के असर में ,  खबर का संज्ञान लेते हुए  दून मेडिकल कॉलेज  के नवनियुक्त एमएस (MS) डॉ0 अनुराग अग्रवाल ने कार्यवाही करते हुए अस्पताल की व्यव्स्थाओं पर दिए कड़े आदेश।

वही जिसमें उन्होने कहा कि अब अस्पताल का सम्मान स्टेचरो व व्हलचियर पर नहीं ढोया जाएगा। वही जिसके लिए  अब समान ढोने के लिए नई ट्राली  ढुलाई के लिए मंगाई गई है। बता देकि जो अक्सर रेलवे प्लेटफार्म में समान के लिए उपयोग कि जाती है।  वही दूसरे स्ट्रेचरो व व्हलचियर की हालत को और सुधार किया जाएगा। साथ ही डॉ0 अनुराग साथ ही प्रकाशित खबर में फोटो के माध्यम से दर्शायी गई खामियों को दूर करते हुए एसएस ने कहा स्ट्रेचर एवं व्हीलचेयर मरीजों की ही उपयोग में लाई जानी चाहिए। इसका आदेश सख्ती से जारी किया । वहीं दूसरी ओर हमने खबर में यह भी बताया था कि ट्रामा सेंटर में मरीजो के बेड पर मरीजों की जगह जेआर डॉक्टरों के बैग रखे हुए हैं।

वही उस पर भी एमएस डॉ0 अनुराग ने कड़ा ऐतराज़ उठाते हुए निर्देश जारी किए दुबारा ऐसी प्रवृत्ति ना हो। वही तीसरी खबर में इमरजेंसी विभाग के आगे तड़पते मरीज फर्श पर पड़े होने की फोटो के साथ खबर में संज्ञान लेते हुए दून अस्पताल के एमएस ने वार्ड बॉय को कड़े आदेश जारी किए कि दोबारा किसी मरीज को इस तरह से हालात में नहीं दिखना चाहिए ।

जिससे अस्पताल की गरिमा पर असर पड़े। इस दौरान एमएस (MS) डॉ0 अग्रवाल ने हमारे संवाददाता को बताया कि ऐसी खबरों से हमको अस्पताल में हो रही कमियों और मरीजों की परेशानी को दूर करने के साथ व्यवस्थाओं को और चुस्त .दुरुस्त किया जाएगा। वही एमएस डॉ. अनुराग ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को परेशानियों को दूर करना मेरी प्राथमिकता है। और इस पर किसी से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। जिस विश्वास के साथ दून अस्पताल की गरिमा बनी हुई है मेरा प्रयास है कि इसकी गरिमा को और ऊपर उठाने की कोशिश रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button