उत्तराखंडदुर्घटना/दुखद

उत्तरकाशी में बादल फटने से नुकसान बताया जा रहा !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 22 JULY .. 2023: शनिवार को मिली ताजाजानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी में बडकोट के पास राजतर गंगनानी क्षेत्र में देर रात करीब 2.00 बजे से बादल फटने से  बारिश से नुकसान बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बहुत ज्यादा वर्षा हो रही है, रात का समय होने और बिजली न होने के कारण अभी नुकसान का आंकलन नहीं है, भले अभी कोई जनहानि की सूचना नहीं है लेकिन जिला आपदा प्रबंधन ने जिले में अलगे तीन घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक  बडकोट, गंगनानी, राजतर, नंदगांव क्षेत्र में ग्रामीण और स्थानीय निवासी डर के कारण रात भर जागे रहे, बारिश इतनी अधिक हो रही है कि जगह-जगह पत्थर और मलबा आने के कारण उपजिलाधिकारी क्षेत्र में नहीं पहुंच पाए। जिला आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम के अनुसार राजतर गंगनानी में नंदगांव की ओर से आने वाले बरसाती गदेरे में उफान आया है, जिसके कारण सड़क पर मलबा आ गया है।   इस दौरान  एसडीआरएफ की टीम कस्तुरबागांधी आवासीय विद्यालय में निरीक्षण के लिए जा चुकी है और अभी जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

  इस दौरान उत्तरकाशी में बडकोट  के पास राजतार में रहने वाले दो परिवारों के घरों के बीच एक नाला उफान पर है हालांकि राजतर के पास एक कैंप साइड में दो से अधिक टेंट बहने की भी सूचना है। इसी के साथ ही आवासीय विद्यालय के परिसर में पानी भर रहा है, जिस कारण सारे बच्चे घबराए हुए हैं। वही जिसमें  किसी तरह से एसडीआरएफ के जवान आवासीय विद्यालय तक पहुंचे तथा सभी को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही भारी वर्षा के कारण बिजली आपूर्ति भी ठप है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button