उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य

दून मेडिकल प्राचार्या का एक्शन: MS व नोडल अधिकारी बदले, Dr.अग्रवाल & Dr.डोभाल को नई जिम्मेवारी!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 23 JULY .. 2023, खबर… राजधानी से रविवार  को देहरादून स्थित राजकीय दून मेडिकल कालेज अस्पताल देहरादून में शनिवार को दून अस्पताल की  (New OPD) न्यू ओपीडी बिल्डिंग  के पांचवे तल पर दून मेडिकल कालेज के प्राचार्या डॉ0 आशुतोष सयाना ने पहुंचकर अस्पताल के वरिष्ट डॉक्टर एवं अधिकारियों के साथ विशेष बैठक की ।

वही इस  दून मेडिकल कालेज के प्राचार्या डॉ0 आशुतोष सयाना ने  कार्यरत एमएस चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 युसूफ रिजवी को उनके पद से हटा कर उनकी जगह टीबी एंड चेस्ट विभाग के HOD  डॉ0 अनुराग अग्रवाल को कार्यवाहक एमएस चिकित्सा अधीक्षक के पद की जिम्मेदारी दे दी गई है। वही इस दौरान प्राचार्य डॉ0 आशुतोष सयाना ने बेठक के बाद शनिवार को डॉ0 अनुराग अग्रवाल नोडल अधिकरी को उन्हें वही आपने सामने ज्वाइन कराया।

वही इस बैठक में प्राचार्या डॉ0 सयाना ने  के अनुसार अस्पताल की व्यवस्थाओं एंव मरीजो की परेशानीयो के संबंध में दिशा निर्देश दिए। वही इसी के साथ उन्होंने कहा कि लापरवाही एवं मरीजों को परेशान करने वाले डॉक्टरों को वह नहीं बरदाश करेगें। वही लोगो की शिकायत पर वह तत्काल कार्यवाही भी करेंगे। ‌

साथ ही प्राचार्या के आदेशानुसार कार्यरत एमएस डॉक्टर रिजवी ने अपना चार्ज नवनियुक्त डॉ0 अग्रवाल को हैंड ओवर कर दिया।  वही इस दौरान डॉ0 अनुराग अग्रवाल के आयुष्मान नोडल अधिकारी के स्थान पर अब डिप्टी एमएस डॉ0 धनंजय डोभाल नोडल अधिकारी की कुर्सी /जिम्मा संभालेंगे। वही इस बैठक के दौरान नवनियुक्त एमएस डॉक्टर अनुराग अग्रवाल ने कहा कि मरीजों के हित में वह पूर्व की तरह कार्य करेंगे। साथ ही मरीजो व उनके तीमारदारो की परेशनियों को दूर करने की कोशिश की जाएगी। एवं स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ सभी को मिले इसके लिए अस्पताल व व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जाएगा।

वही इस बैठक के मौके पर प्राचार्य ने बताया कि एमएस डॉ0 रिर्जवी प्राप्त समय नहीं देने के कारण एवं कई जनप्रतिनिधियों और मरीजों में उनके कार्यशैली पर आपत्ति जताई थी। इस पर उन्हें नोटिस दिया गया था। वही जिस पर प्राचार्य डॉ0 सयाना के अनुसार उन्होंने स्वमं पारावरिक एवं एकेडमिक कार्यों की वजह से एमएस पद से कार्यमुक्त करने की इच्छा जाहिर की गई थी ।

वही इसी के साथ डॉ0 रिजवी को कोई नई जिम्मेदारी दी जाएगी। बता दे कि कहा जाता है कि डॉ0 रिजवी वायु सेना से से.नि. होकर दून अस्पताल में नियुक्त हुए थे। आप एक शांत व मुधुर स्वाभाव के व्यक्ति है।   वही इस बैठकमें एओ दीपक राणा, एओ द्वितीय विनोद नैनवाल, आयुष्मान समन्वयक दिनेश रावत एवं अन्य अधिकारी उपास्थित थे। प्राप्त जानकारी में डॉ0 यूसुफ रिजवी करीब 11 महीने एमएस के पद पर रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button