देश-विदेश

क्षमा अनुष्ठान पर सियासी बवाल जारी..!

आंध्र प्रदेश/उत्तराखण्डः 27 सितंबर 2024, शुक्रवार को  वाईएसआरसीपी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी को तिरुमाला हिल्स स्थित वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में उनके दौरे से पहले निषेधाज्ञा का उल्लंघन न करने के लिए पुलिस द्वारा नोटिस जारी किए जाने की संभावना है। पार्टी के कई सदस्यों को जिला पुलिस ने पुलिस अधिनियम की धारा 30 का उल्लंघन न करने के लिए नोटिस जारी किया था। धारा 30 सार्वजनिक सभाओं और जुलूसों को नियंत्रित करती है और प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू में कथित तौर पर ‘गोमांस की चर्बी’ के इस्तेमाल को लेकर विवाद के बाद तिरुपति मंदिर के पास इसे लागू किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस जगन मोहन रेड्डी को रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भी नोटिस जारी कर सकती है, क्योंकि ऑनलाइन संदेश फैलाए जा रहे हैं जिसमें पार्टी सदस्यों से एकजुटता दिखाने के लिए तिरुपति में स्थानों पर एकत्र होने को कहा गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई पोस्ट देखी हैं, जिनमें लोगों से तिरुपति में कुछ स्थानों पर इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। नोटिस कुछ और नहीं बल्कि उन्हें चेतावनी दे रहे हैं कि वे वहां न आएं और आदेशों की अवहेलना न करें। पूर्व मुख्यमंत्री रेड्डी ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा किए गए ‘पाप’ का प्रायश्चित करने के लिए अपनी पार्टी द्वारा आयोजित राज्यव्यापी अनुष्ठान के हिस्से के रूप में तिरुपति मंदिर की यात्रा की योजना बनाई है, क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि पिछली वाईएससीआरपी सरकार ने तिरुपति के लड्डुओं में अशुद्ध सामग्री का इस्तेमाल किया था।

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के पूर्व अध्यक्ष बी. करुणाकर रेड्डी ने कहा कि उन्हें और पार्टी के कई अन्य नेताओं को पुलिस ने नोटिस जारी किया है, लेकिन वह सात सदस्यों के साथ मंदिर में जाने के हकदार हैं। टीटीडी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हमारे कुछ नेताओं को आधी रात को बाहर न आने का नोटिस दिया गया। अगर अधिकारी जगन मोहन रेड्डी से घोषणापत्र देने के लिए कहते हैं तो यह पागलपन के अलावा कुछ नहीं है, क्योंकि उन्होंने त्योहारों के दौरान कई बार भगवान वेंकटेश्वर स्वामी को रेशमी वस्त्र चढ़ाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button