उत्तराखंडचुनावदेहरादून

देहरादून नगर निगम चुनाव में न्यायपूर्ण प्रतिनिधित्व की मांग की : शर्मा

उत्तराखण्डः 24 सितंबर 2024, मंगलवार को राजधानी /देहरादून स्थित  महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आज एकल सदस्यीय समर्पित आयोग के अध्यक्ष बीएस वर्मा से मुलाकात कर देहरादून नगर निगम चुनाव में न्यायपूर्ण प्रतिनिधित्व की मांग की।

वही इस मौके पर महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने आयोग के अध्यक्ष से कहा कि 2011 की आबादी के हिसाब से होने चाहिए। महानगर कांग्रेस ने मांग की है कि देहरादून नगर निगम का चुनाव २०११ की आबादी के हिसाब से कराया जाए। इससे नगर निगम में वास्तविक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित होगा और मतदाताओं के अधिकारों का संरक्षण होगा।

इस अवसर पर राज कुमार ने कहा की 2018 के ओबीसी सर्वे को लागू कराया जाना चाहिए। उन्होंने मांग की है कि २०१८ में हुए ओबीसी सर्वे को लागू किया जाए। इससे अन्य पिछड़े वर्गों के लोगों को उनके अधिकार मिलेंगे और समाज में समानता का मार्ग प्रशस्त होगा। ओबीसी सर्वे के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन हो। इससे ओबीसी वर्ग के लोगों के अधिकारों का संरक्षण होगा और समाज में न्यायपूर्णता का मार्ग प्रशस्त होगा।

उन्होनें कहा आयोग की रिपोर्ट के आधार पर आरक्षण महानगर कांग्रेस ने मांग की है कि आयोग की रिपोर्ट के आधार पर आरक्षण तय हो। इससे नगर निगम में वास्तविक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित होगा और मतदाताओं के अधिकारों का संरक्षण होगा।

इस दौरान महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने आयोग से मांग की कि वह इन मांगों पर विचार करे और जल्द से जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करे। महानगर कांग्रेस नगर निगम चुनाव में न्यायपूर्ण प्रतिनिधित्व के लिए प्रतिबद्ध है। इन दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दीप वोहरा, राकेश पंवार भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button