दिल्ली

आखिरी मंत्री परिषद की बैठक बोले PM Modi, नंबर गेम चलता रहता है, हमने अच्छा काम किया है और करते रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिमंडल से कहा कि नेताओं को राजनीतिक संख्या के खेल के बावजूद देश और उसके नागरिकों के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संख्याओं का खेल चलता रहेगा। आप राष्ट्र और समाज के लिए काम करते रहें। मोदी ने साफ तौर पर कहा कि 10 साल तक अच्छा काम किया गया है। इसे आगे ले जाना होगा। उन्होंने कहा कि हार-जीत राजनीति का हिस्सा है। मोदी अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा लोकसभा चुनाव में 543 में से 292 सीटें जीतने के एक दिन बाद बोल रहे थे, जो बहुमत के आंकड़े से 19 अधिक है।
उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने दम पर 240 सीटें हासिल कीं। मोदी सप्ताहांत में रिकॉर्ड तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं और एनडीए सरकार बनाने के लिए तैयार दिख रहा है। इससे पहले बुधवार को पीएम और उनके केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अपना इस्तीफा सौंपने राष्ट्रपति भवन गए थे। बाद में, तेलुगु देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (यूनाइटेड) के नीतीश कुमार सहित एनडीए के सहयोगी दोपहर में मिलेंगे। नायडू, जिनकी पार्टी ने 16 सीटें जीतीं, और कुमार, जिनकी पार्टी ने 12 सीटें हासिल कीं, सुर्खियों में हैं और सरकार गठन की बातचीत में प्रमुखता से शामिल होने की उम्मीद है।
भारत के चुनाव आयोग द्वारा 543 लोकसभा क्षेत्रों में से 542 सीटों के नतीजे घोषित किए जाने के बाद भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को लोकसभा में बहुमत मिलने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की ओर अग्रसर हैं, जिसमें भाजपा ने 240 सीटें और कांग्रेस 99 सीटों पर जीत हासिल की है। 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अपने पहले भाषण में, मोदी ने तीसरे कार्यकाल के लिए अपना दृष्टिकोण रखा और कहा कि भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकना उनकी सरकार के मुख्य उद्देश्यों में से एक होगा और उनके कार्यकाल के दौरान सरकार द्वारा बड़े फैसले लिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button