उत्तराखंडदेहरादून

रेखा आर्य ने आंगनवाड़ी केंद्र को दी सौगात।

देहरादून/उत्तराखण्ड: 26 Feb.2024 शुक्रवार  को देहरादून में कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने आंगनवाड़ी केंद्र को दी सौगात। वहीं जिसमें लंबे समय से मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों को पूर्ण आंगनबाड़ी केंद्रों के रूप में स्थापित किये जाने की बाट जोह रहे केंद्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए वह केंद्र महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व धन्यवाद ज्ञापित करती हैं। जिन्होंने आंगनबाड़ी बहनों की भावनाओ का सम्मान करते हुए यह फैसला लिया है।साथ ही कहा कि हमारी सरकार जो कहती है। वह करती है और वह इस बात से परिलक्षित होता है कि राज्य के हित के लिए सरकार द्वारा लगातार अहम निर्णय लिए जा रहे हैं।

इस दौरान आज उत्तराखंड के ऐसे 5 हजार से अधिक मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों को पूर्ण केंद्र बनाये जाने को लेकर जिओ जारी कर दिया गया है।ऐसे में अब 5 हजार से अधिक मिनी केंद्र पूर्ण आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे साथ ही इन केंद्रों में एक कार्यकर्ती व एक सहायिका भी होंगी। विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने खुशी जताते हुए कहा कि लंबे समय से मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों को पूर्ण आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाने की मांग उठ रही थी।ऐसे में अब राज्य के पांच हजार से अधिक मिनी केंद्रों को पूर्ण आंगनबाड़ी केंद्रों के रूप में स्थापित किया जाएगा।उन्होंने कहा कि मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों के उच्चीकरण होने से हमारी बहनों की भावनाओ का सम्मान हुआ है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button