उत्तराखंडदेहरादून

पुलवामा बरसी पर शहीदों को नमन! सैनिक कल्याण मंत्री

देहरादून/उत्तराखण्ड: 14 Feb.–2024: खबर…. राजधानी से बुद्धवार को देहरादून स्थित आज  पुलवामा आतंकी हमले की पांचवीं बरसी पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने आतंकी हमले में शहीदों को नमन करते हुए अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

वही इस दौरान   सैनिक कल्याण निदेशालय में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पुलवामा आतंकी हमले की पांचवीं बरसी पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को पुष्प चक्र अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में कई पूर्व सैनिकों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर मंत्री सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा कि आज ही के दिन पुलवामा में सीआरपीएफ के 40 जवान एक आत्मघाती आतंकी हमले में शहीद हो गये थे। जिसमे उत्तराखंड के दो जवान भी शामिल थे। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने कड़ा रुख अपनाया और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए कई कड़े कदम उठाए।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी प्रकट किया। उन्होंने कहा 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना पाकिस्तान के बालाकोट में दाखिल हुई और एयर स्ट्राइक के जरिये पाकिस्तान के अंदर घुसकर उसके आतंकी ठिकानों को को नष्ट कर जवानों का बदला सूद समेत वापस लिया था।सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा देश शहीदों के बलिदान को हमेशा याद रखेगा।

इस अवसर सैनिक कल्याण निदेशक ब्रिगेडियर अमृत लाल, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल, कर्नल बी.एस रावत, पूर्व सैनिक दिनेश प्रधान, पूर्व सैनिक एम.एल भट्ट, पूर्व सैनिक सुधीर शाही सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button