उत्तराखंडपर्यटन

वि.स.अध्यक्ष ने पर्यटन के क्षेत्र में कण्वाश्रम को आगे बढ़ाने के लिए किया निवेदन!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 13 Feb.–2024: उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने आज कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत कण्व ऋषि महाराज  की तपोस्थली , राजा भरत की जनस्थली कण्वाश्रम में पौराणिक वसंत पंचमी के महोत्सव में पर्यटन एवं सिंचाई मंत्री  सतपाल महाराज  के साथ प्रतिभाग किया ।

वही इस दौरान  उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष ने महाराज  का कण्व नगरी कोटद्वार आगमन पर स्वागत किया ।  साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में कण्वाश्रम को आगे बढ़ाने के लिए निवेदन किया । उन्होनें ने बताया की हम बहुत जल्द कण्वाश्रम में एक भव्य राजा भरत की मूर्ति , एक पार्क बनाने जा रहे है । कण्वाश्रम से ट्रैकिंग भी होने लगी है जिसका लाभ हम सब कोटद्वार वासियों को जल्द मिलने लगेगा ।

वही इस मौके पर  विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का धन्यवाद ज्ञापित किया की पर्यटन के क्षेत्र में आज भारत आगे बढ़ रहा है लक्षद्वीप इसका एक उदाहरण है ।

साथ ही उन्होनें  अपने सम्बोधन में उत्तराखंड सरकार का धन्यवाद किया की उन्होंने एक छोटे से प्रदेश में समान नागरिक संहिता जैसा एक बड़ा फैसला लेकर सभी बहिनों को खुश किया है ।

अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी  ने बताया कि आपदा के कारण कोटद्वार मालन नदी का पुल टूट जाने के बाद आज हम फिर जल्द उस पुल को बनाने जा रहे है , जिसके लिए उन्होंने पीडब्ल्यूडी मंत्री और मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद किया ।

इस अवसर पर स्वामी योगिराज जी , राज गौरव नौडियाल , मंजुल डबराल , पार्षद मनीष भट्ट , पार्षद सौरव नौडियाल , नीना बैंजवाल , शशिबाला केष्टवाल , राजेंद्र बिष्ट , विनोद धूलिया , मोहित कंडवाल आदि लोग उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button