उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

ड्रग फ्री देवभूमि के साथ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ” दून पुलिस का प्रहार!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 09 JAN.–2024: खबर…. राजधानी से मंगलवार को देहरादून स्थित कोतवाली डोईवाला-दिनांक 08.01.2024 को कोतवाली डोईवाला पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्ति/वाहन चैकिग के दौरान भानियावाला फ्लाईओवर, डोईवाला के पास अभियुक्त से 225 ग्राम चरस बरामद होने पर नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। उक्त सन्दर्भ मे थाना डोईवाला पर मु0अ0सं0-06/2024 धारा 8/20 NDPS ACT बनाम रूप कुमार पंजीकृत किया गया।

नाम पता अभियुक्त-रूप कुमार पुत्र स्वर्गीय श्याम सुंदर निवासी केनरा बैंक के पास गली नंबर 7 कंहारवाला डोईवाला उम्र 58 वर्ष

2-कोतवाली ऋषिकेश-01 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी करते अभियुक्त गिरफ्तार

दिनांक 08 जनवरी 2024 को ऋषिकेश पुलिस के द्वारा अवैध शराब की बिक्री एवं तस्करी के विरुद्ध की गई कार्यवाही पर मनसा देवी फाटक के पास से एक अभियुक्त को स्कूटी रजिस्ट्रेशन नंबर HR01AR9065 पर अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी करते गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

नाम पता अभियुक्त: दीपक ग्रोवर पुत्र हरीश ग्रोवर निवासी मनसा देवी फाटक गुमानीवाला ऋषिकेश देहरादून उम्र 34 वर्ष

बरामदगी-1-48 पव्वे अंग्रेजी शराब, 2-मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर HR01AR9065

3-थाना रायपुर-52 पव्वे देशी शराब के साथ एक शराब तस्कर गिरफ्तार, परिवहन में प्रयुक्त स्कूटी को किया सीज

 वही इसी के साथ रायपुर पुलिस के द्वारा एक अभियुक्त को स्कूटी पर अवैध देशी शराब की तस्करी करते गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

नाम पता अभियुक्त-सुमित पुत्र जसराम निवासी नीलू बस्ती सोमनाथ नगर थाना रायपुर जनपद देहारदून उम्र-25 वर्ष

 बता दे कि मा0 मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के “ड्रग फ्री देवभूमि -2025” के विजन के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा नशे पर प्रभावी अंकुश लगाने व नशा तस्करो के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं कड़े निर्देश। इसी क्रम में अलग- अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही का विवरण निम्नवत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button