उत्तराखंडदेहरादूनमनोरंजन

आज से ‘विन्टरलाईन कार्निवाल-’का आगाज, मसूरी आए और इसका लुप्त उठाएं।       

देहरादून/उत्तराखण्ड: 27 Dec.–2023: खबर…. राजधानी से बुद्धवार को देहरादून स्थित पहाड़ो की रानी मसूरी में आज ‘विन्टरलाईन कार्निवाल-2023’ का  प्रभारी मंत्री सुबोध उनियाल और केबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा कार्यक्रम का फ्लैग ऑफ एवम्  हवा में गुब्बारे उड़ाकर विधिवत् शुभारम्भ किया गया।
वही इस कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि मसूरी जो कि देश के सबसे सुन्दर हिल स्टेशन में से एक है, तथा मसूरी में जिस प्रकार से पर्यटकों की भीड़ है, ये सभी देश-विदेश में एम्बेसडर का कार्य करते हुए देश-दुनिया में मसूरी के कार्निवाल एवं उत्तराखण्ड राज्य की सुन्दरता एवं संस्कृति के बारे में बताएंगें तथा इससे मसूरी को इसका फायदा मिलेगा साथ ही संस्कृति के प्रसार का भी लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर उत्तराखण्ड सरकार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि किसी भी समाज की पहचान उसकी सांस्कृतिक विरासत से होती है। विन्टरलाईन कार्निवाल के माध्यम से उत्तराखण्ड राज्य की संस्कृति प्रदर्शित होती है, कार्निवाल में देश-विदेश से पर्यटक/सैलानी आते हैं तथा इसका आनन्द लेते हैं, आज पूरे प्रदेश की झलक मसूरी कार्निवाल में प्रदर्शित हो रही है, जो कि संस्कृति के आदान-प्रदान का बहुत बड़ा माध्यम है। उन्होंने इसकी सफलता की कामना की तथा आहवान किया कि मसूरी आए और इसका लुप्त उठाएं।
आज इस कार्यक्रम के पहले दिन कार्यक्रम की श्रृंखलाओं में कैमल बैक रोड पर बर्ड वॉक (जबरखेत रिर्जव) में सैलानियों ने प्रतिभाग किया तथा लैण्डोर बाजार में हरिटेज वॉक कार्यक्रम के साथ ही अपरान्ह से सर्वे ग्राउण्ड से लाईब्रेरी चौेक तक शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें लोककलाकारों सहित स्थानीय लोगों एवं सैलानियों ने प्रतिभाग किया।
लाईब्रेरी चौक पर आईटीबीपी बैंड तथा सीआरपीएफ बैण्ड की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोहा। बजे छोलिया डांस की प्रस्तुति (छोलिया ग्रुप पिथौरागढ द्वारा), जनजाति लोक कला समिति चकराता द्वारा जौनसारी लोक कला की प्रस्तुति, रात्रि 08 बजे गढवाल टैरेस में स्टार गेजिंग कार्यक्रम तथा नगर पालिका परिषद के टाउन हाल में सांय 07 बजे से पदमश्री बंसती बिष्ट की प्रस्तुति तथा रात्रि 08 बजे लोक कलाकार रेशमा शाह द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
वही इस मौके पर पूर्व विधायक / उत्तराखण्ड क्रिकेट अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिका अध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, मण्डल अध्यक्ष राकेश रावत पूर्व मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button