उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

पत्रकार एवं महिला अधिवक्ता की कोर्ट में हाथापाई..!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 23 Dec.–2023: खबर…. राजधानी से शनिवार को देहरादून स्थित कचहरी परिसर में एक महिला अधिवक्ता एवं सुनीता लोधी के बीच चले रहे सम्मत्ति विवाद जो कि न्यायालय में मामला लंबित है, वही प्राप्त जानकारी के मुताबिक पत्रकार विकास गर्ग एवं महिला अधिवक्ता  दोनो के बीच 21.12.23 को नगर मजिस्ट्रेट देहरादून में आमना सामना हो गया। जबकिं विकास की परिचित सुनिता लोदी दोनो के बीच मकान को लेकर चल रहे विवाद पर कहा सुनी में हाथपाई भी हो गई। वही इस पूरे मामले में सूत्र बताते है कि महिला अधिवक्ता ने बताया कि श्रीमती अनुराधा मैनदोला जो वह एक महिला अधिवक्ता है और एक प्रॉपर्टी को लेकर उनका विवाद सुनीता लोधी नामक महिला के साथ चल रहा है जो कि प्रॉपर्टी 99  मन्नूगंज देहरादून में स्थित है।

वही इस  महिला अधिवक्ता ने बताया कि इससे पहले माह अक्टु0 2023 में इस विकास गर्ग के खिलाफ वरिष्ट पुलिस अधीक्षक  देहरादून में रिपोर्ट दर्ज की गई जिसमें आरोप है कि इस व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर ऑनलाइन वेब न्यूज़ चैनल के नाम पर ठगी करना, रंगदारी मांगना साथ ही घर पर कब्जा करना और सरकारी विभागों से लाखों का विज्ञापन लेना एवं विकास गर्ग राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र मोदी सेवा का फर्जी बन लोगो पर रोब गालिब करता था।

वही देहरादून में एडवोकेट मेंदोला की शिकायत पर कोतवाली शहर पुलिस ने ऑनलाइन वेब पोर्टल न्यूज़ एक्सप्रेस 18.पद  के मालिक विकास गर्ग, सुनीता लोधी और रितिन गोयल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। इस दौरान एसएसपी के द्वारा रिपोर्ट के अनुसार आरोप है कि आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर सरकारी विज्ञापन के साथ घर पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस दौरान महिला मेंदोला का आरोप है कि पहले से ही इस पत्रकार व अन्य साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओ जिसमें मुख्य धारा 420 धोख धड़की में मुकदमा दर्ज है। वही इसी के साथ आज यह दुसरी घटना है।

जिसमे प्रथम तल पर महिला अधिवक्ता अनुराधा मेंदोला अपने दो छोटे बच्चों के साथ रहती है एवम दूसरे तल पर सुनीता लोधी एवम विकास गर्ग रहते हैं। अनुराधा मेंदोला के अनुसार वाद का कारण रंगदारी से शुरू हुआ जब विकास गर्ग ने अनुराधा मेंदोला का उक्त मकान खाली करने की एवज में (5) पांच लाख रुपयों की मांग की, और अनुराधा द्वारा मना करने पर विकास गर्ग द्वारा उसे तरह तरह से तंग व परेशान किया जाने लगा। इसी कड़ी में आज दिनांक 21-12-23   को उक्त अनुराधा मेंदोला किसी कार्य से सिटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट में जा रही थी।

वहीं श्रीमती अनुराधा मैनदोला का आरोप है कि जब वह  कचहरी परिसर में बाहर विकास गर्ग खड़ा था, जिसने अनुराधा उक्त को देखते ही छींटाकशी करनी शुरू कर दी जब अनुराधा ने उसको ऐसा करने से रोका तो वह भड़क गया और अनुराधा को गलियां व उल्टी सीधी बातें कहने लगा, जब अनुराधा ने उसे डांटा तो वह अचानक अनुराधा को मारने के लिए झपटा और हाथापाई करने लगा, इस दौरान भीड़ को अपनी ओर आता देख विकास गर्ग वहां से भाग गया।  वही इस घटना को लेकर सभी में रोष है और उक्त अनुराधा ने अपने साथ घटी उक्त घटना की गंभीर धाराओं में थाना कोतवाली में पत्रकार विकास गर्ग पर विभिन्न धारा आईपीसी की धारा  506, 509,354 में मुकदमा दर्ज किया है।

वही दुसरी ओर पत्रकार विकास गर्ग ने भी महिला अधिवक्ता पर आरोप लगाया कि मकान नं0 99 मन्नु गंज, देहरादून में निवास कर रहा वही इस मकान के विवाद को लेकर विकास गर्ग और श्रीमती अनुराधा मैनदोला एडवोकेट के बीच विवाद चल रहा है। उक्त मकान को हथियाने के मक्सद से श्रीमती अनुराधा मंदोला जो की खुद को अधिवक्ता बताती है, आए दिन नये परपंच रचती रहती है। श्रीमती अनुराधा मंदोला के उग्र व्यवहार और हकरतो की वजह से पुलिस ने प्रार्थी और श्रीमती अनुराधा मंदोला का द.प्र.सण् 1973 की धारा 107/116 में दोनो का चालान काट रखा है।

वही जिसमें 21.12.23 को आज नगर मजिस्ट्रेट देहरादून के न्यायालय में प्रार्थी विकास आज सुबह 12ः10 बजे न्यायालय में किसी काम से आया था। जैसे ही प्रार्थी न्यायालय के अन्दर दाखिल हुआ उसने देखा कि काफी भींड़ है तो वह बाहर आकर खड़ा हो गया। श्रीमती अनुराधा मंदोला प्रार्थी को देखते ही गाली गलौज शुरू कर दी और उसका कालर पकड़ लिया और उसके साथ खींचातानी करने लगी और खींचते.खींचते न्यायालय के अन्दर ले गई।

वही इस दौरान प्रार्थी को इस कदर आतंकित किया गया कि प्रार्थी डर के मारे कापने लगा और उसकी हालत बिगड़ गई।और श्रीमती अनुराधा मंदोला और कुछ शरारती तत्व प्रार्थी को बाहर आने के लिये धमकाने लगे। इसी के बाद नगर मजिस्ट्रेट के आने पर प्रार्थी नगर मजिस्ट्रेट से मिला। जिन्होंने प्रार्थी को सुरक्षित रखा। कुछ ही देर में कोतवाली पुलिस कोतवाल साहब के नेतृत्व में नगर मजिस्ट्रेट के न्यायालय में आ गई। और उन्होंने सभी को सख्त हिदायत दी और बहुत मुश्किल से करीब एक घण्टे बाद प्रार्थी को नगर मजिस्ट्रेट की कोर्ट से निकाला।

साथ ही विकास का आरोप है कि श्रीमती अनुराधा मंदोला ने प्रार्थी पर आपराधिक बल का प्रयोग किया, उस पर हमला किया।वही, प्रार्थी को करीब एक घण्टे तक नगर मजिस्ट्रेट कोर्ट में सदोष परिरोध में रखा गया और उसे मजबूरन सदोष अवरोध में रहकर अपने जान बचानी पड़ी तथाश्रीमती अनुराधा मनदोला ने वादग्रस्त सम्पत्ति को प्राप्त करने के मक्सद से भरे न्यायालय में प्रार्थी को उद्यापन की धमकी दी। प्रार्थी ने नगर मजिस्ट्रेट कोर्ट के अन्दर और बाहर यह हरकत कर 107ध्116 द.प्र.स. 1973 का भी उल्लघंन किया है।जिसकी रिपोर्ट देहरादून कोतवाली में पूरे प्राकरण की तहरीर देकर विभिन्न धारा आईपीसी की धारा 323 506 504 में मुकदमा दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button