उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

दून के 40 से 45 वैडिंग प्वांइटों से यातायात में हो रही दिक्कत! SSP

देहरादून/उत्तराखण्ड: 25 Oct.–2023: खबर…. हरिद्वार बाईपास पर वाहनों की अत्याधिकता के कारण आम जनमानस को काफी कठिनाइयों का सामना करना पडा। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस अधीक्षक यातायात तथा सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी से यातायात व्यवधान के कारणो के सम्बन्ध में रिपोर्ट तलब की गयी।

 वही जिसमें  प्रथम दृष्टया हरिद्वार बाईपास रोड पर 06 किलो मीटर के एरिया में लगभग 40 से 45 वैडिंग प्वांइटों में शादी समारोह के कार्यक्रम के कारण व 3 दिन तक सार्वजनिक अवकाश होने के कारण व त्योहारी सीजन मैं खरीददारी हेतु आमजनमानस का बाजारों हेतु परिवार सहित वाहनों में जाने से यातायात का भारी दबाव होना पाया गया। साथ ही रोड पर एक धार्मिक आयोजन होने से भी यातायात में दिक्कत आई जिसका संज्ञान लेते हुए। तत्काल वहा से हटवाया गया।

वही इस सम्बन्ध में वैडिंग प्वाइंटों के निरीक्षण में शादी समारोह में आने वाले मेहमानों के वाहनों की संख्या की अपेक्षा पार्किंग स्थल का कम होना पाया गया, व वेडिंग पॉइंट में एक साथ दो- दो तीन- तीन समारोह आयोजित होने पर अपेक्षा से काफी अधिक मेहमानों का आयोजन स्थल पर आना व पार्किंग की कम व्यवस्था होने पर मेहमानों द्वारा अपने वाहनों को वेडिंग प्वाइंटों के बाहर मुख्य मार्गों पर खडा किया गया, जिस कारण यातायात का दबाव की स्थिती बनी ।

साथ ही  इस  सम्बन्ध मे एमडीडीए से सभी वेडिंग प्वांइटस में नक्शे के अनुरूप पार्किंग स्थलों को चैक करने हेतु व संबंधित को नोटिस दिए जाने हेतु पत्राचार किया जा रहा है, क्योकिं अधिकतर वेडिंग प्वांइटस में शादी समारोह में आने वाले वाहनों की अपेक्षा पार्किंग स्थल कम पाया गया है, जिसका एक सम्भावित कारण यह भी हो सकता है कि पास नक्शे में पार्किंग स्थल को अधिक दर्शाया गया हो तथा मौके पर नक्शे के अनुरूप पार्किंग स्थल उपलब्ध न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button