उत्तराखंडक्राइमदेहरादून

महाठग: न्यूज़ पोर्टल संचालक गर्ग के फर्जीवाड़े का खुलासा, 420 में मुकदमा दर्ज !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 15 Oct.–2023: सूत्रो के हवाले से मिली ताजा जानकारी के अनुसार वरिष्ट पुलिस अधीक्षक  देहरादून (SSP) , अजय सिंह,ने बताया कि एक देहरादून में फर्जी दस्तावेज तैयार कर ऑनलाइन वेब न्यूज़ चैनल के नाम पर ठगी करना, रंगदारी मांगना साथ ही घर पर कब्जा करना और सरकारी विभागों से लाखों का विज्ञापन लेना महंगा पड़ा। यही नही यह विकास गर्ग राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र मोदी सेवा का फर्जी बन लोगो पर रोब गालिब करता था।

वही देहरादून में एडवोकेट अनुराग मेंदोला की शिकायत पर कोतवाली शहर पुलिस ने ऑनलाइन वेब पोर्टल न्यूज़ एक्सप्रेस 18.in  के मालिक विकास गर्ग, सुनीता लोधी और रितिन गोयल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। .एसएसपी, सिंह के द्वारा बताया गया है कि  आरोप है कि आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर सरकारी विज्ञापन के साथ घर पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस दौरान महिला एडवोकेट मेंदोला की शिकायत पर पुलिस ने जाँच के बाद मुकदमा दर्ज किया है। इस पत्रकार व अन्य साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसमें रिपोर्ट में मुख्य धारा 420 धोख धड़की बतायी गई है।  वही इसी के साथ देहरादून पुलिस में पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

वही इसी के साथ सूत्रो से यह भी पता चला है कि विकास गर्ग पहले ऑटो चलाता था। इसके बाद किसी न्यूज ऐजेंसी , पत्रकार के संपर्क में आया और ऑटो छोड़ पत्रकारिता लाईन में घुस गया। वही इस पत्रकार ने सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून में कई अधिकारियों के खिलाफ आरटीआई के माध्यम से उन्हें परेशान कर सरकारी विज्ञापन की मांग करता था। साथ सूत्रो ने यह भी बताया कि इस पत्रकार विकास गर्ग ने कई फर्जी संगठन बना कर लोगो से पैसे भी ऐठता रहा। साथ किराये के मकान को खाली करने पर पैसे मांगे जा रहे थे। जिसमें 420 व अन्य धाराओं में देहरादून स्थित रायपुर थाना में मुकदमा दर्ज किया है।

साथ ही सूचना विभाग में विभिन्न छोटे मोटे कार्या के नाम पर उन्हें अपनी पहुंच का रोब गालिब भी करता था। साथ ही एसएसपी ने कहा कि इस पत्रकार की जांच के दौरान जो रिपोर्ट समाने आई उसमें यह न्यूज पोर्टल में गलत पता बता कर अवैध धन वसूली की जा रही थी। साथ कुछ जगहो पर अवैध कब्जे करने की बात सामने आई।

पुलिस रिपोर्ट के आलावा जो  इस पत्रकार की सूत्रो ने जो अन्य  जानकारी दी उसकी अभी हम पुष्टि नही करते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button