उत्तराखंडदेहरादूनशिक्षास्वास्थ्य

अजय सिंह ने पुलिस कर्मियों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 10 Oct.–2023: खबर…. राजधानी से मंगलवार को देहरादून स्थित  “विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस” के अवसर पर कनिष्क अस्पताल देहरादून द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में पुलिस कर्मियों के लिए मानसिक स्वास्थ्य चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया, उक्त कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। साथ ही कार्यक्रम के दौरान कनिष्क अस्पताल से आये मनोचिकित्सकों द्वारा उपस्थित पुलिस कर्मियों को मानसिक स्वास्थ्य के स्तर को और अधिक सकारात्मक बनाने तथा नकारात्मक, स्ट्रेस-एंग्जाइटी, डिप्रेशन या अवसाद को दूर करने के उपायों के बारे में बताया गया। वही इस  कार्यक्रम में कनिष्क अस्पताल के डायरेक्टर डॉ.ऋतु गुप्ता, मनोचिकित्सक डॉ0 गौरव अग्रवाल व पुलिस के अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

वही इस  कार्यक्रम के दौरान उपस्थित पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए एसएसपी देहरादून द्वारा बताया गया कि वर्तमान परिदृश्य में डयूटी के दौरान पुलिस के समक्ष आ रही चुनौतियों के दृष्टिगत प्रत्येक पुलिस कर्मी को शारीरिक फिटनेस के अलावा अपने कर्तव्यों के प्रति पूर्ण न्याय करने के लिए मानसिक रूप से भी फिट रहना अनिवार्य है क्योंकि मानसिक तनाव का न केवल उनकी कार्य क्षमता पर बल्कि उनके जीवन के व्यक्तिगत और पारस्परिक क्षेत्रों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इस प्रकार के कैम्प आयोजित करने का उद्देश्य पुलिस कर्मियों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए उनके अंदर एक सकारात्मक विचारधारा को लाना है। इस दौरान एसएसपी  द्वारा पुलिस कर्मियों के लिए उक्त शिविर का आयोजन करने पर कनिष्क अस्पताल का आभार व्यक्त किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button