उत्तराखंडदिल्लीराजनीति

कहा गई 5000 सिखो की लाशे ?, दिल्ली में 15-Sep.को जमकर होगा प्रर्दशन: बब्बर

उत्तराखण्ड: 14 SEP. – 2023:  गुरूवार को  नई दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस  के मुताबिक आज एक बयान में बड़ा खुलासा करते हुए ऑल इंडिया सिख कांफ्रेंस के प्रधान गुरचरन सिंह बब्बर ने कहा है कि नवंबर 1984 में  कांग्रेस सरकार ने  पांच हजार  सिखों की लाशें का दिल्ली के श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार नहीं किया , दिल्ली पुलिस ने FIR नहीं लिखी  , न पोस्टमार्टम करवाया  , न घर वालों को लाश दी  ,और न ही गुरुद्वारा साहिब से हैड ग्रंथी साहब को बुलाकर अंतिम अरदास करवाई गई  तो फिर सिखों की लाशें कहां गई  ? ऑल इंडिया से कांफ्रेंस के प्रधान गुरचरन सिंह बब्बर ने कहा है कि  इसके विरोध में हम प्रधानमंत्री ऑफिस के बाद जोरदार  प्रदर्शन और धरना प्रदर्शन करेंगे !

 
 वही इस दौरान प्राप्त जानकारी के मुताबिक  ऑल इंडिया से कांफ्रेंस ने कहा है कि दिनांक 15 सितंबर 2023 शुक्रवार को हम गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहिब से सुबह  10:30 बजे  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी साहब  के ऑफिस मेमोरेंडम देने जाएंगे। उसके उपरांत हम अपनी मांगों को लेकर कांग्रेस सरकार के जुल्म और अत्याचार के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे । उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से किसान नेता सूबा सिंह ढिल्लों और शिरोमणि अकाली दल मान के नेता जगजीत सिंह जग्गा अपने साथियों सहित कल शाम को  दिल्ली पहुंच रहे हैं ।
 
वही इस मौके पर  ऑल इंडिया से कांफ्रेंस में कहा है कि हरिद्वार हरि की पौड़ी पर श्री गुरु नानक देव जी का पुरातन ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गिआन गोदड़ी साहिब जी को नवंबर 1984 में मलिया मेट करके  सरकार ने अब तक जबरन कब्जा कर रखा है, ऑल इंडिया से कांफ्रेंस ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह बिना देरी श्री गुरु नानक देव जी का ऐतिहासिक गुरुद्वारा सिख कौम को वापस करें !  वही इस मौके पर  ऑल इंडिया से कॉन्फ्रेंस ने कहा है कि इस विरोध प्रदर्शन में उत्तराखंड , उत्तर प्रदेश, और दिल्ली के सिख नेता शामिल होंगे 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button