उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

मुख्यमंत्री से  किसान यूनियान ने फसलो के संबंध में किया आग्रह !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 25 AUGUST .. 2023, शुक्रवार को न्यू कैंट रोड देहरादून स्थित सीएम आवास, के   कैम्प कार्यालय में भारतीय किसान यूनियन तोमर के अध्यक्ष संजीव तोमर के नेतृत्व में   मुख्यमंत्री   पुष्कर सिंह धामी से किसान यूनियन के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की।  वही इस अवसर पर प्रमुख सचिव  आर.के. सुधांशु, सचिव  विजय कुमार यादव,  दीपेन्द्र चौधरी, किसान यूनियन प्रतिनिधिमण्डल से  पवन त्यागी,  अजब सिंह,  संदीप चौहान,  विकेश वालियान,  तालिब हसन एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री को किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जनपद हरिद्वार में अतिवृष्टि से हुए जलभराव के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि अभी कुछ लोगों को मुआवजा नहीं मिल पाया है।    वही इस दौरान सीएम  धामी ने कहा कि जिन लोगों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला है, उनको जल्द मुआवजा दिया जायेगा। उन्होंने अतिवृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का पूरा आकलन कर क्षतिपूर्ति करने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया। वही इसी के साथ ही   राज्य में मिलेट मिशन पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। जैविक खेती को भी तेजी से बढ़ावा दिया जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है।

वही इस मौके पर सीएम  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के सभी हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। अतिवृष्टि से फसलों को हुई क्षति का पूरा आकलन किया जा रहा है। केन्द्र सरकार को भी अतिवृष्टि से हुए नुकसान के लिए पत्र भेजा जा रहा है। केन्द्र सरकार की टीम द्वारा भी राज्य में हुए नुकसान का प्रारंभिक तौर पर आकलन किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button