उत्तराखंडदेहरादूनसामाजिक

मेरी माटी मेरा देश को समर्पित महिलाओं ने 1001 दिए प्रज्वलित कर गंगा आरती!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 09 AUGUST .. 2023, खबर… राजधानी से बुद्धवार को देहरादून/ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट के तत्वाधान में गंग सबलाओं द्वारा की जा रही गंगा आरती में पूर्णानंद घाट में महिलाओं ने पूजन-अर्चना कर गंगा आरती में मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत की। वही इसी के साथ ही महिलाओं ने आये सभी लोगों से अभियान से जुड़ने का आह्वान किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बताए गए पंच प्रण को लेकर अपने जीवन में उतारने का संकल्प लेने को कहा। साथ ही गंगा आरती में मेरी माटी मेरा देश अभियान का शुभारंभ किया गया व गंगातट पर 1001 दिए प्रज्वलित किए।
वही इस अवसर पर गंगा आरती ट्रस्ट के हरिओम शर्मा ज्ञानी जी ने कहा कि सीमा पर व आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने वाले शहीदों को नमन है ।   आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर प्रत्येक भारतीय के पास आत्म अवलोकन करने का अवसर है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जुलाई को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 103वें संस्करण के दौरान ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान की घोषणा की थी।

इस अभियान में वीरों को याद करने के लिए देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उनकी स्मृति में अमृत सरोवरों के निकट ग्राम पंचायतों में शिलाफलकम (स्मारक पट्टिकाएं) स्थापित किए जाएंगे। वही इसी के साथ ही गंग सबलाओं ने एवं श्रद्धालुओं ने सभी सैनिकों को नमन किया व उनसे प्रेरणा लेकर देश के विकास में भागीदारी का प्रण लिया।

वही इस मौके पर   महिला गंगा आरती में मुख्य रूप से ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी  , ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष विशाल भट्ट, डॉ. ज्योति शर्मा, वंदना, रीता, मंजू जोशी ने गंगा आरती की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button