उत्तराखंडदेहरादूनशिक्षा

डीएवी ने प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु नामांकन प्रक्रिया 3 दिन ओर बढ़ाएं !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 25 JULY 2023, खबर…  बता दे कि   देशभर के विभिन्न केंद्रीय और राज्य विश्वविद्यालयों के स्नातक प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, सीयूईटी 2023 (स्नातक) रिजल्ट 15 जुलाई, 2023 को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा घोषित कर दिया गया है। इसी क्रम में डीएवी (पीजी) कॉलेज, देहरादून द्वारा सीयूईटी 2023 परिणाम के आधार पर सत्र 2023 -24 के लिए बी.ए., बी.एससी. और बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु नामांकन प्रक्रिया सोमवार 17 जुलाई 2023 से जारी है।

वही इस दौरान मंगलवार को राजधानी स्थित डीएवी (पीजी)  कॉलेज, देहरादून में सीयूईटी 2023 स्नातक परीक्षा परिणाम के आधार पर बी.ए. बी.एससी. बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तिथि को छात्र-छात्राओं की परेशानी, भारी वर्षा को दृष्टिगत करते हुए 28 जुलाई तक बढ़ा दी गई।

इस दौरान डीएवी (पीजी) कॉलेज,  के प्राचार्य प्रो. के. आर. जैन ने बताया कि महाविद्यालय की वेबसाइट/ लिंक https://admission.davpgcollege.in/ पर जाकर सीयूईटी 2023 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्र एवं छात्राओं के लिए नामांकन प्रक्रिया महाविद्यालय में जारी हैं।  उन्होंने कहा कि जन हित और छात्र हित में नामांकन शुल्क मात्र रुपए 30.00 रखा गया है। वो सभी छात्र, जो कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल (केंद्रीय) विश्वविद्यालय, श्रीनगर, गढ़वाल से संबद्ध, डीएवी महाविद्यालय देहरादून के अंतर्गत प्रवेश के इच्छुक हैं,

वही  साथ में बी.ए., बी.एससी. और बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवश्यक और सीयूईटी 23 के अंतर्गत निर्धारित एनटीए स्कोर प्राप्त किया है, वे सभी प्रवेश के लिए पात्र होगें तथा महाविद्यालय के ऊपर दिए गए पोर्टल/ लिंक पर जाकर यथाशीघ्र अपनी नामांकन प्रक्रिया निर्धारित फीस भुगतान सहित पूरी कर लें। यह ऑनलाइन नामांकन अब 28 जुलाई 2023 तक होगी,तथा इसके लिए किसी भी छात्र को महाविद्यालय में भौतिक रूप से आने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी।

वही इसी के साथ महाविद्यालय के  प्रो. जैन के अनुसार सभी नामांकन प्रक्रिया में शामिल छात्रों की नियमानुसार मेरिट सूची तैयार कर अगस्त 2023 के प्रथम सप्ताह को जारी कर दी जाएगी तथा इसके पश्चात छात्रों को मेरिट में प्राप्त स्थान के क्रमानुसार बी.ए., बी.एससी. और बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश दिए जायेंगे।

इस मौके पर  डीएवी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. जैन ने बताया कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल (केंद्रीय) विश्वविद्यालय, श्रीनगर, गढ़वाल द्वारा बी.ए., . और बी.कॉम. प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया की पूरी योग्यता रखने और एनटीए स्कोर के साथ मैपिंग करने वाली दिशा निर्देशिका/ विवरणिका भी महाविद्यालय की वेबसाइट www.davpgcollege.in पर विधिवत रूप से उपलब्ध है और सभी संबंधित इच्छुक छात्र छात्राओं को इसका अध्ययन करने से, महाविद्यालय के पोर्टल पर करने वाले नामांकन में बहुत आसानी होगी।

साथ ही उन्होनें ने कहा यदि किसी भी छात्र या छात्रा को प्रवेश प्रक्रिया संबंधी जानकारी प्राप्त करनी हो, तो वे सभी महाविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय के निकट स्थापित “छात्र सहायता केंद्र” में किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय समय में सुबह 10.00 बजे से सांय 5.00 बजे तक खुला रहेगा l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button