उत्तराखंडदेहरादूनसामाजिक

आरिफ ने रक्तदान कर इंसानियत और सच्ची कुर्बानी का दिया सन्देश !

दीजिये मौका अपने खून को किसी की रगों में बहने का, यही लाजवाब तरीका है कई जिस्मों में जिंदा रहने का ।

देहरादून/उत्तराखण्ड: 29-JUNE.. 2023, खबर… राजधानी से गुरूवार को देशभर में आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया । वही इस अवसर पर  मस्जिद में बकरीद के अवसर पर नामज के बाद लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी।

इस मौके पर   देहरादून स्थित  नैशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स( NAPSR ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने बकरा ईद के मौके पर ईद की नमाज पढ़ने के बाद आयुध निर्माणी कार्यरत बड़े भाई मोहम्मद जाहिद सिद्दीकी के साथ रक्तदान करके इंसानियत और सच्ची कुर्बानी का सन्देश दिया है । उन्हे व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से जानकारी मिली थी कि किसी परमजीत कौर जी की मैक्स हॉस्पिटल मे बायपास सर्जरी होनी है जिसके लिए उन्हे छः यूनिट ब्लड चाहिए ।

इस पर आरिफ खान द्वारा ग्रुप मे मैसेज करके सूचित कर दिया कि वह और उनके साथी बकरीद के अवसर पर दो यूनिट ब्लड डोनेट कर देंगे । उन्होंने देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल मे जाकर श्रीमती परमजीत कौर जी जिनकी बायपास हार्ट सर्जरी होनी थी के लिए रक्तदान किया जिनको छः यूनिट रक्त की आवश्यकता थी ।

पूर्व मे तो रक्त लेने वाला परिवार अन्जान था किंतु रक्तदान करने के पश्चात जब वह परिवार ब्लड बैंक मे आकर हमसे मिला तो एक दूसरे को देखकर हमे काफी अचरज व खुशी भी हुई चूंकि जिनको हमने रक्तदान किया वो हमारे ही पूर्व परिचित निकले काफी अच्छा लगा यह सोचकर कि जाने-अनजाने ही सही हमारा लहू अपनो के काम आया और आज की घटना से प्रेरित होकर उन्होने भी हमारी रक्तदान टीम का हिस्सा बनने की मंशा जाहिर करी है । एक संतुष्टि यह भी की हम जिनको रक्तदान करते हैं उन्हे हम भले ही न जानते हों मगर उनके दिल से हमारे लिए दुआ हमेशा निकलती होगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button