उत्तराखंडदेहरादून

7वीं बार वंदे भारत पर शर्मनाक घटना !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 19 JUNE.. 2023, प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 June. रविवार को रात वंदे भारत ट्रेन पर रोहाना कला मुजफ्फरनगर के पास में कुछ शरारती तत्वों ने ट्रेन पर पत्थर फेंक दिए!  दिल्ली-देहरादून रूट पर मुजफ्फरनगर स्टेशन के पास ट्रेन के ई-1 कोच पर पथराव किया गया।मिली ताजा जानकारी के अनुसार देहरादून आ रही दिल्ली आनंद विहार से वंदे भारत  Express ट्रेन पर मुजफ्फरनगर क्षेत्र रोहना कला के पास  शरारती तत्वों ने पत्थर से फेंके गए । जिसमें पत्थर फेंके से ट्रेन के  शीशे भी टूट गए । लेकिन गनिमत रही कि किसी यात्री को चोट नहीं पहुंची।

 देशभर में वंदे भारत पर पथराव की जनवरी से लेकर अब तक यह 7वीं घटना है।  सूत्रो के मुताबिक वंदे भारत  Express ट्रेन के कोच के शीशें कई जगह क्षतिग्रस्त हुए। रेलवे अधिकारी और रेलवे सुरक्षा बल के अफसर मौके पर पहुंचे थे। ट्रेन को कड़ी सुरक्षा के बीच सहारनपुर तक लाया गया। यहां से ट्रेन देहरादून के लिए रवाना की गई थी।

वही जिसमें यात्रियों से भरी ट्रेन में सवार सुरक्षाकर्मियों को जानकारी दी।  वही इस दौरान  ट्रेन का एक वीडियो भी पत्थर फेंकने वाला वायरल हुआ है ।  इसी के साथ ट्रेन बिना रुके आगे बढ़ गई!  वही इस मौके पर RPF की  कमांडेंट प्रियंका ने बताया कि टीम मौके पर भेज दी गई है ।  इसी के साथ ही सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं ! और वायरल वीडियो का   भी संज्ञान लिया जा रहा है। बता दें कि   इससे पहले 12 जून को ट्रेन पर पथराव हुआ था।

सूत्रो के मुताबिक  रेलवे ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए दिल्ली मंडल की ओर से RPF को भेजा गया है। रेलवे पुलिस बल द्वारा अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।   जिसमें कुछ शरारती तत्वों के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की तैयारी चल रही है । वहीं इस मामले की पूरी सूचना दिल्ली तक पहुंच गया है। रेलवे के मुताबिक, दिल्ली-देहरादून रूट पर मुजफ्फरनगर स्टेशन के पास वंदे भारत एक्सप्रेस के E1 कोच पर पथराव की सूचना मिली थी।

बता दें कि दिल्ली-देहरादून वंदे भारत का पीएम मोदी ने पिछले महीने ही 29 मई 2023 को वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया था।   यह बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन संचालित होती है। ट्रेन 4 घंटे 45 मिनट में 302 किमी की दूरी तय करती है। मिडियिा रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले भी कई बार वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटनाएं हो चुकी हैं।

इससे पहले, मई में केरल से ऐसी ही घटना की सूचना मिली थी।  जहां वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था।  वहीं 6 अप्रैल को विशाखापत्तनम से वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की एक घटना सामने आई थी।  इस घटना में डिब्बा संख्या सी-8 की खिड़की का शीशा टूटा था. वहीं जनवरी में भी आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम शहर में वंदे भारत ट्रेन पर मेंटेनेंस के दौरान पथराव हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button