उत्तराखंडदेहरादूनविविध

श्री केदारबाबा का अनादर करना भाजपा को बहुत मंहगा पडेगा! माहरा

उत्तराखण्डः12 सितंबर 2024, ब्रहस्पतिवार को उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में  केदारनाथ धाम के दुसरे चरण की यात्रा का आरम्भ करने से पहले सीतापुर में सेवादल द्वारा ध्वजबंधंन करते हुए राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् के उपरान्त राष्ट्रीय गान गाया गया। ध्वजबंधंन के उपरान्त कांग्रेस के लगभग 250 कार्यकर्ताओं के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सहप्रभारी सुरेन्द्र शर्मा की उपस्थित में श्री केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा श्री केदारबाबा के जयकारों के साथ शुभारम्भ करते हुए देश और राज्य की जनता के खुशहाली की कामना की गई।

उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा विश्व सनातन धर्म की आस्था के केन्द्र श्री केदारनाथ ज्योर्तिलिंग के साथ छेड़-छाड़ करते हुए नई दिल्ली में केदारनाथ शिला ले जाकर सदियों पुरानी वैदिक एवं सनातनी परम्पराओं को तोड़ते हुए मन्दिर के नाम पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में ज्योर्तिलिंग की स्थापना कर समस्त हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ किये जा रहे खिलवाड के विरोध में हरकी पैडी हरिद्वार से श्री केदारनाथ तक आयोजित पद यात्रा (श्री केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा) को अत्यधिक वर्षा के चलते यात्रा मार्ग में आई दैवीय आपदा के कारण सीतापुर में विराम दे दिया गया था।

इसी यात्रा के दूसरे चरण में आज भारी बरसात के बावजूद सीतापुर से द्वितीय चरण की यात्रा का शुभारम्भ करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा चाहे कुछ भी हो जाये अब यह यात्रा नही रूकेगी। उन्होंने कहा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हौसला बुलन्द है। करन माहरा ने कहा जिस तरह से भाजपा सरकार ने श्री केदारनाथ को बॉटने का काम किया है। उससे सनातन धर्म में आस्था रखने वाले लोगों को ठेस पहॅुची है।

उन्होंने कहा श्री केदारबाबा का अनादर करना भाजपा को बहुत मंहगा पडेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए आये जनता का ध्यान भटकाने के लिए ऐसे हथकण्डे अपना रही है। विकास कार्य ठप पडे हैं जहॉ-तहॉ वर्षा के कारण सरकार की नाकामियों की पोल खुल रही है सरकार उससे बचने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा सड़कों की हालात काफी दयनीय हो गई हैं आये दिन सडकें ठीक ना होने के कारण रोज लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे है। इस तरफ सरकार का ध्यान नही है। राजधानी में स्मार्ट सीटी के ना पर करोड़ों रूपया खर्च किया गया है।

लेकिन सड़कों में लबालब पानी भरा हुआ है जिससे लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। मथुरादत्त जोशी ने बताया आज रात्रि विश्राम के उपरान्त कल प्रातः 08ः00 बजे श्री केदारनाथ में जलाभिषेक एवं पूर्जा अर्चना के बाद तीर्थ पुरोहितों से मुलाकात तथा पत्रकार वार्ता के उपरान्त यात्रा का समापन किया जायेगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सहप्रभारी सुरेन्द्र शर्मा, विधायक विक्रम ंिसह नेगी, पूर्व विधायक रंजीत रावत, ललित फर्सवाण, सेवादल की चीफ हेमा पुरोहित, प्रदेश महामंत्री महेन्द्र सिंह नेगी गुंरूजी, प्रदीप थपलियाल, प्रवक्ता शीशपाल सिहं बिष्ट, पीसीसी सदस्य यात्रा संयोजक राजपाल बिष्ट, जयेन्द्र रमोला, गोदावरी थापा, पिया थापा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहित उनियाल, राकेश नेगी, राकेश राणा, दिनेश चौहान, अभिनव थापर, गिरीश पपनै, नवनीत सती, सैकडों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button