दिल्लीदेश-विदेशविविध

‘इजरायली बर्बरता’ को समर्थन मिलना शर्म की बात है: गांधी

नयी दिल्ली।26 जुलाई 2024, शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने गाजा युद्ध का हवाला देते हुए  आरोप लगाया कि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी सरकार बर्बर है तथा इस बर्बरता को दुनिया के अधिकतर लोगों का खुला समर्थन मिल रहा है जो शर्म की बात है।प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘नागरिकों, माताओं, पिताओं, चिकित्सकों, नर्सों, सहायताकर्मियों, पत्रकारों, शिक्षकों, लेखकों, कवियों, वरिष्ठ नागरिकों और उन हजारों मासूम बच्चों के लिए बोलना अब पर्याप्त नहीं रह गया है, जो दिन-ब-दिन भयावह रूप से खत्म हो रहे हैं।

गाजा में नरसंहार हो रहा है।’’उन्होंने कहा कि यह इजरायली नागरिकों सहित हर सही सोच वालेव्यक्तियों तथा दुनिया की हर सरकार की जिम्मेदारी है कि वे इजरायली सरकार के नरसंहार वाले कृत्यों की निंदा करें और उन्हें रोकने के लिए मजबूर करें।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इसके उलट अमेरिकी कांग्रेस में इजरायली प्रधानमंत्री की सदस्यों द्वारा खड़े होकर सराहना किए जाने वाली तस्वीर देखने को मिलती है। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘वह (नेतन्याहू) इसे बर्बरता और सभ्यता के बीच संघर्ष कहते हैं। वह बिल्कुल सही है, सिवाय इसके कि वह और उनकी सरकार ही बर्बर हैं और उनकी बर्बरता को पश्चिमी दुनिया के अधिकतर लोगों का खुला समर्थन मिल रहा है। यह देखना वाकई शर्म की बात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button