हरियाणा

हरियाणा में नहीं होगी भाजपा की हैट्रिक, सोनिया से मुलाकात के बाद बोले हुड्डा, जनता कांग्रेस की सरकार बनाएगी

हरियाणा।हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने मंगलवार को राजधानी में संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और इस साल के अंत में होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले एकता का वादा किया। मुलाकात के बाद दिग्गज कांग्रेस नेता ने कहा कि हम हरियाणा चुनाव मजबूती से जीतेंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि राज्य की सभी 36 कौमें कांग्रेस के पीछे एकजुट हो गई हैं और उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
हुड्डा ने आरोप लगाया कि सरकार रोजगार देने में विफल रही है। पिछले 10 वर्षों में सरकार ने कोई विकासात्मक कार्य नहीं किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह नॉन परफॉर्मिंग सरकार है। उन्होंने दावा किया कि जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप घोषणापत्र तैयार किया जाएगा। आने वाले चुनाव में हरियाणा की जनता कांग्रेस की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि यह रुझान लोकसभा चुनावों में दिखाई दे रहा है, जहां कांग्रेस ने 2019 में शून्य के मुकाबले राज्य के दस संसदीय क्षेत्रों में से पांच पर जीत हासिल की।यह पूछे जाने पर कि क्या वह राज्य इकाई में गुटबाजी को एक चुनौती के रूप में देखते हैं, हुड्डा ने कहा कि रैंकों में कोई मतभेद नहीं है। राज्य में कांग्रेस के प्रचार अभियान के प्रमुख चेहरे के रूप में देखे जाने वाले पूर्व सीएम ने कहा, “हम सभी एकजुट हैं और एक साथ चुनाव में उतरेंगे,” हालांकि उन्हें राज्य की एक और मजबूत नेता कुमारी शैलजा से प्रतिस्पर्धा बढ़ रही थी, जिन्होंने हाल ही में सिरसा लोकसभा चुनाव में पूर्व राज्य कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर को हराकर बड़ी जीत हासिल करके अपनी ताकत साबित की थी।
हुड्डा ने यह भी कहा कि पार्टी ने उम्मीदवारों के नामांकन की तैयारी शुरू कर दी है और संभावित उम्मीदवारों से जुलाई के अंत तक टिकट के लिए आवेदन करने को कहा है। हरियाणा में दो बार से सत्ता पर काबिज सत्तारूढ़ बीजेपी की नजर इस बार हैट्रिक लगाने पर है। हरियाणा में इस वर्ष के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने सोमवार को ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान शुरू किया। विपक्षी दल ने कहा कि अभियान के तहत वह बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था सहित विभिन्न मोर्चों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निशाना बनाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button