उत्तराखंड

विद्यार्थियों को दिया पुस्तकालय में आने का निमंत्रण !

उत्तराखंड : 21 मई 2024 ,धारचूला। सामुदायिक पुस्तकालय की टीम द्वारा विवेकानंद विद्या मंदिर की कक्षा 6 से इंटर तक के टॉपर्स विद्यार्थियों को मंगलवार के दिन जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय में विद्यार्थियों, शिक्षकों तथा अभिभावकों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला भी आयोजित की गई। जिसमें सामुदायिक पुस्तकालय तथा संडे क्लास के बारे में जानकारी साझा की गई।
विवेकानंद विद्या मंदिर में आयोजित कार्यशाला से पूर्व विद्यालय के 92 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर्स कक्षा 6 की मयंक धामी, 91 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर्स कक्षा 7 की युवराज सिंह धामी, 96 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर्स कक्षा 8 के दिव्यांशु भट्ट, 94 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर्स कक्षा 9 की रोशनी धामी, 93 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर्स कक्षा 10 की अदिति पाठक, 91 प्रतिशत के साथ टॉपर्स कक्षा 11 के आयुष बिष्ट, 90 प्रतिशत के साथ टॉपर्स कक्षा 11 की खुशी बिष्ट, 84 प्रतिशत अंक के साथ कक्षा 12 की निरुपमा धामी, 81 प्रतिशत अंक के साथ चंद्र सिंह को परीक्षा उत्तीर्ण करने पर जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2023 के रूप में प्रशस्ति पत्र तथा डिक्शनरी भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य कमल सिंह ने इस अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे विद्यार्थियों में कुछ नया सीखने और करने की प्रेरणा पैदा होगी।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि धारचूला नगर में खुल रहा पुस्तकालय इस क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी का केंद्र बने, इसके लिए जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों से अधिक अभिभावकों का जागरूक होना जरूरी है।
उन्होंने इस बात पर चिंता व्यक्त किया कि सीमांत क्षेत्र के अभिभावक अभी अपने बच्चों के प्रति कम संवेदनशील नजर आ रहे है।
इसलिए इस विचार को बदले जाने की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button