उत्तराखंडचुनावदेहरादूनराजनीति

कांग्रेस प्रत्याशी महाराष्ट्र के चुनाव लड़ रहे हैं पौड़ी गढ़वाल से… जाने क्यों?

गोदियाल के नामांकन में दी गई जानकारी दे रही बाहरी होने का सबूत ,पौड़ी कांग्रेस प्रत्याशी की शिक्षा, घर, गाड़ी ,व्यापार व परिवार सभी कुछ महाराष्ट्र में

कहा ,भेदभाव आधारित दुष्प्रचार दिल्ली एवं अन्य स्थानों पर रह रहे प्रवासियों का भी सरासर अपमान

 

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होते ही सभी राजनीति दलों ने प्रचार प्रसार एवं जनसंपर्क भी तेज कर दिया है । गांव शहर घर-घर जनता से अपने-अपने पक्ष में वोट मांगने की अपील की जा रही है। वहीं उत्तराखंड में भाजपा ने मोदी का नारा 400 पर को लेकर चुनाव लड़ रही है।

इस दौरान देहरादून में भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। जिसमें भाजपा नेता एवं पूर्व दायित्वधारी रविंद्र जुगरान ने रेबासी मुद्दे पर फैलाए जा रहे भ्रम पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल को मुंबईवासी ठहराया है ।

उन्होंने कहा कि गोदियाल के नामांकन में दी गई जानकारी दे रही बाहरी होने का सबूत ,पौड़ी कांग्रेस प्रत्याशी की शिक्षा, घर, गाड़ी ,व्यापार व परिवार सभी कुछ महाराष्ट्र में ही है।

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा नेता   रविंद्र जुगरान ने मीीडियाकोमियो से कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने अपने नामांकन पत्र में जो दी गई सभी जानकारियां उनके बाहरी होने का सबूत देती है और वे दूसरों पर झूठा आरोप लगा रहे हैं ।

साथ ही 2003 में देवभूमि आने वाले मुद्दाविहीन और विचारहीन कांग्रेस उम्मीदवार, अब दूसरों को रैबासी, प्रवासी का प्रमाणपत्र बांट रहे हैं।

जबकि स्वयं गोदियाल के चुनाव आयोग को दिए गए दस्तावेज बताते हैं कि उनकी तमाम संपत्ति महाराष्ट्र में है, जिनके किराया एवं अन्य आय से उनका जीवन यापन होता है, इसी तरह उनका व्यापार महाराष्ट्र में है, उनकी शिक्षा महाराष्ट्र के पुणे में हुई, उनके पास जो गाड़ियां हैं वह भी मुंबई की ही हैं और उनका परिवार भी वहीं रहता है । इसके अतिरिक्त जो भी इनकम टैक्स या अन्य नोटिस उन्हें मिले हैं वे सभी महाराष्ट्र में चल रहे उनके उद्योगों से संबंधित हैं । उन्होंने मीडिया के सामने आयोग को दिए दस्तावेजों को प्रस्तुत करते हुए कहा कि मुंबई में पले बड़े, मुंबई में व्यवसाय करके आगे बढ़े, मुंबई में आज भी अपना जीवनयापन चला रहे इस व्यक्ति को रेबासी या प्रवासी शब्द से चिढ़ क्यों है । उनका यह भेदभाव आधारित दुष्राचार दिल्ली एवं अन्य स्थानों पर रह रहे प्रवासियों का भी सरासर अपमान है।

साथ ही पत्रकार वार्ता में जुगरान ने कांग्रेस के पौड़ी प्रत्याशी गणेश गोदियाल पर नामांकन के दौरान दिए हलफनामे के आधार पर बाहरी होने का कटाक्ष किया है । उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि उनके एवं कांग्रेस पार्टी की और से लगातार सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से भाजपा प्रत्याशी को लेकर झूठे एवं अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं ।

वहीं इस पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी ,राजीव तलवार, प्रदेश प्रवक्ता सुनीता विद्यार्थी, हनी पाठक प्रमुख रूप से मौजूद रहे। साथ ही उन्होंने कहा , राज्य निर्माण से पहले तक उत्तराखंड से गोदियाल का नहीं था कोई लेना-देना।

इस दौरान जुगरान ने पौड़ी गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल पर तंज किया कि जिनका राज्य निर्माण से पहले तक उत्तराखंड से कोई लेना-देना नहीं था और उस समय ठीक चुनाव के समय वे यहां आए थे । हैरानी है कि वही मुंबईवासी अब यहां आने के बाद औरों को निवासी, प्रवासी होने का सर्टिफिकेट बांट रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और उनके प्रत्याशी मुद्दाविहीन, विचारहीन हैं।

वहीं दूसरी ओर गणेश गोदियाल ने अपनी सफाई में कहा कि यह भाजपा की  बोखलाहट  है। तभी उल्टे सीधे बयानदेकर जनता को गुमराह कर रही है। लेकिन सोचने वाली बात है की विधायक रहते इनमुद्दों पर पहले चर्चा हुई। अब भाजपा डरी हुई है इसलिए ऐसाबोल रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button