उत्तराखंडपंजाबमनोरंजन

वुमेनोवेटर क्रिएटर फेस्ट-यूनाइटिंग इन्फ्लुएंशियल वुमेन फॉर चेंज की मेजबानी की!

वुमेनोवेटर अपनी अग्रणी पहल के साथ भारत में महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ा रही है: राज्यपाल

देहरादून/उत्तराखण्ड: 26 SEP.–2023: खबर…. राजधानी से मंगलवार को देहरादून स्थित उत्तराखण्ड राजभवन में शानदार शरद ऋतु की सुबह, उत्तराखंड के प्रसिद्ध गवर्नर हाउस मेंवुमेनोवेटर क्रिएटर फेस्ट-यूनाइटिंग इन्फ्लुएंशियल वुमेन फॉर चेंज की मेजबानी की – जिसमें 150 से अधिक महत्वपूर्ण महिला प्रभावशाली लोगों, समर्थकों और नेताओं की एक सभा थी, जिनकी संचयी सोशल मीडिया पहुंच अधिक थी। 100 मिलियन से भी ज्यादा. इन क्रिएटर्स और प्रभावशाली लोगों ने महिला उद्यमियों का जश्न मनाने और उन्हें सफलता और स्वतंत्रता के लिए प्रेरित करने में दृढ़ समर्थन प्रदान करने के लिए एक साथ मिलकर काम किया। इस अभियान, जिसका उचित शीर्षक “हर्स्टोरी” है, ने एकजुटता की भावना का उदाहरण दिया, महिलाओं में उस अद्भुत शक्ति का प्रदर्शन किया जब वे एक-दूसरे की उन्नति और सफलता के लिए एक साथ खड़ी होती हैं।

वही इस दौरान महिलाओं के विकास को सशक्त बनाने और बढ़ावा देने के लिए समर्पित महिलाओं के लिए एक अग्रणी वैश्विक इनक्यूबेटर, वूमेनोवेटर ने एक रोमांचक और क्रांतिकारी यात्रा शुरू की। वुमेनोवेटर ने महिलाओं के लिए भारत के टियर 2 और टियर 3 शहरों में प्रभावी बदलाव लाने के उद्देश्य से प्रभावशाली परियोजनाओं की एक श्रृंखला शुरू की। वुमेनोवेटर क्रिएटर्स फेस्ट 2023 ने वुमेनोवेटर 10K फ़ेलोशिप प्रोग्राम -DEWI और वुमेनोवेटर डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के लिए एक लॉन्चपैड के रूप में काम किया, जिसने इस अभियान का नेतृत्व किया।

वही इस कार्यक्रम की मेजबानी उत्तराखंड सरकार द्वारा की गई थी और इसमें उत्तराखंड के माननीय राज्यपाल, प्रतिष्ठित भारतीय सेना के दिग्गज, गुरमित सिंह  ने भाग लिया था।इन शानदार पहलों के शुभारंभ के बाद एक शानदार पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया, जहां हमारे सभी महत्वाकांक्षी सामग्री रचनाकारों के योगदान को उत्तराखंड के राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया।

वही इस अवसर पर  वुमेनोवेटर की संस्थापक तृप्ति शिंगल सोमानी ने तेजी से आगे बढ़ रही प्रौद्योगिकी सक्षम दुनिया में रचनाकारों के महत्व के बारे में बात की और कैसे, वुमेनोवेटर, अपनी परिवर्तनकारी पहल के साथ न केवल आर्थिक क्षेत्र में महिलाओं की उपस्थिति को बढ़ावा देगा, बल्कि उन्हें आगे बढ़ने में भी मदद करेगा।   वुमेनोवेटर बोर्ड के सदस्यों ने बहुप्रतीक्षित वुमेनोवेटर 10K फ़ेलोशिप प्रोग्राम लॉन्च किया, जो 200 से अधिक जिलों में फैली एक पहल है,

अपनी तरह की पहली पहल में, वुमेनोवेटर लीडर – सुश्री दीपाली भारद्वाज, त्वचा विशेषज्ञ और सेंटर फॉर स्किन एंड हेयर प्राइवेट लिमिटेड की सीईओ ने विभिन्न शहरों के अन्य नेताओं के साथ वुमेनोवेटर डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के लॉन्च की घोषणा की,

वुमेनोवेटर के समर्थक और दीर्घकालिक सलाहकार सक्सेस ब्रू के संस्थापक और सीईओ सौरभ गोयल और ईज़ीलीडज़ के संस्थापक और सीईओ  नितिन बजाज ने वुमेनोवेटर क्रिएटर पत्रिका और 100 पावर वुमेन पत्रिका का अनावरण किया, जो महत्वाकांक्षी लोगों की उपलब्धियों और सफलता की कहानियों को बढ़ावा देने की उम्मीद करती है।

ट्विटर-इंडिया की पूर्व प्रमुख कनिका मित्तल, जिन्होंने अपने गतिशील नेतृत्व में ट्विटर की रणनीतियों में क्रांति ला दी, ने दर्शकों को अपनी मार्मिक कहानी और टिप्पणियों से प्रेरित किया। उन्होंने कॉर्पोरेट क्षेत्र में लैंगिक संवेदनशीलता और समावेशिता के महत्व के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण पर भी चर्चा की। ये सेटिंग्स कांच की छत को सफलतापूर्वक तोड़ देंगी।

वूमेनोवेटर क्रिएटर फेस्ट का आयोजन गैर-लाभकारी संगठन वूमेनोवेटर (जीवीआरआईकेएसएच) द्वारा उत्तराखंड सरकार के सहयोग से किया जाता है, जो केजी सोमानी एंड सीओ एलएलपी, केईआई वायर्स एंड केबल्स और कैपिटल द्वारा प्रायोजित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button