उत्तराखंडदेहरादूनसामाजिक

गंगा घाट पर गंग सबलाओ ने महिला आरक्षण बिल का किया स्वागत!

देहरादून/उत्तराखण्ड: 22-SEP.–2023: खबर…. राजधानी से शुक्रवार को देहरादून स्थित ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट द्वारा महिलाओं द्वारा की जा रही गंगा आरती पूर्णानंद घाट में महिलाओं ने पूजन अर्चना कर देश की नई संसद में महिला आरक्षण के लिए नारी शक्ति वंदन विधेयक पेश होने खुशी जाहिर की। उत्तराखंड में राजनीति से जुड़ी तमाम महिलाएं भी काफी खुश हैं उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह ऐतिहासिक कदम है जो राजनीति में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण साबित होगा।
 इस दौरान गंग साबलाओ का मानना है कि इससे लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा और उनकी आवाज बुलंद हो सकेगी न सिर्फ आवाज बंद होगी बल्कि महिलाओं से जुड़े मुद्दे विधानसभा और लोकसभा में मजबूती से भी उठ सकेंगी। देश में आधी आबादी महिलाओं की है लेकिन संसद और विधानसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बहुत कम होता है लेकिन आरक्षण मिल जाने से लोकतंत्र की सर्वाेच्च संस्थानों में महिलाओं की आवाज और बुलंद होगी।

इस विशेष अवसर पर विशेष प्रार्थना पूजा व कामना की गई कि ईश्वर व गंगा माँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  जी को शक्ति दें और स्वस्थ रखें इसके साथ ही महिला साधकों ने हवन कर आहुतियां दी।

इसी क्रम में ऋषिकेश गंगा आरती की गंग सबलाओं ने नारी शक्ति व नेतृत्व को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों को सराहा व सरकार की विभिन्न योजनाओं को बढ़ावा देने हेतु शृद्धालुओं से जन संकल्प करवाया। देर शाम तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।   वही महिला गंगा आरती में मुख्य रूप से ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी जी, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष विशाल भट्ट, डॉ. ज्योति शर्मा, वंदना, मंजू जोशी आशा, प्रमिला आदि ने गंगा आरती की।

वही इस मौके पर डॉ्0ज्योति शर्मा ने इस निर्णय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्रांतिकारी निर्णय बताया है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों से देश की संसद और विधानसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करती हूं उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से महिला आरक्षण बिल लंबित था लेकिन अब सालों बाद जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं की आवाज सुनी है और उनकी चिंता की है इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button