उत्तराखंडदेहरादूनशासन-प्रशासन

पहले टमाटर पर अब सब्जियों पर लाल पीली हुई मैडम !

देहरादून/उत्तराखण्ड: 18 JULY .. 2023,  मंगलवार को  आसमान छू रही सब्जियों के दामो ने रसोई  का बजट ही बिगाड़ दिया। वही जिस पर सब्जियों की बिक्री में मुनाफाखोरी रोकते हुए  मुख्यमंत्री  द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में देहरादून स्थित  कलेक्ट्रेट में जनपद देहरादून की डीएम  श्रीमती सोनिका द्वारा सब्जी की बढ़ती दरों  एवं  मुनाफाखोरी पर रोक लगाए जाने हेतु बैठक लेते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

वही इस दौरान जनपद देहरादून की डीएम  के प्रमुख निर्देश-

मंडियों  में सब्जियों के मूल्य में एकरूपता रहेे। प्रत्येक सब्जी की दुकान खुदरा/फुटकर की दुकानों पर रेट लिस्ट लगी हो। प्रत्येक दिन की सब्जी का मूल्य की सूची सोशल मीडिया पर प्रस्तारित की जाए। साथ ही गठित टीम अपने-अपने क्षेत्र में मंडी का नियमित निरीक्षण करें।  वही इस बैठक में जनपद देहरादून के अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. एस के बरनवाल,  मंडी निरीक्षक अजय डबराल, जिला पूर्ति अधिकारी विवेक शाह आदि सम्बन्धित अधिकारी/कार्मिक उपस्थित रहे।

आज वही इस दौरान जनपद देहरादून की डीएम  ने निर्देशित किया कि सब्जियों की बिक्री में मुनाफाखोरी रोकते हुए जनमानस को उचित दामों पर सब्जी मिले, जिसके लिए टीमें अपने-2 क्षेत्रों में नियमित निरीक्षण करेंगी। साथ ही  मंडियों में सब्जियों के मूल्य में एकरूपता रहेे।

इस दौरान  जनपद देहरादूनके जिला पूर्ति अधिकारी एवं मंडी निरीक्षक को निर्देशित किया कि प्रत्येक खुदरा एवं फुटकर सब्जी की दुकानों, टेली, रेहड़ी पर सब्जियों की रेट लिस्ट चस्पा हो तथा प्रत्येक दिन की सब्जी के दरों की सूची प्रेषित करें।  उन्होंने प्रत्येक दिन सब्जी की लिस्ट जिला प्रशासन के सोशल मीडिया एकांउट पर प्रसारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button