उत्तराखंडदेहरादूनशासन-प्रशासन

कई सालो से जमे वन दरोगाओं और 19 वन आरक्षियों को किया इधर से उधर !

उत्तराखण्ड: 30 JUNE.. 2023: मिली ताजा जानकारी के अनुसार मिडियिा रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय लोगो ने डीएम सीएम सीएस वही  तबादला देहरादून वन प्रभाग में एक ही रेंज में सालों से जमे5 डिप्टी रेंजर समेत 33 कार्मिकों  रेंजरों के तबादले दूसरी रेंज में किए गए हैं। ये सभी कार्मिक 8 से 14 सालों से एक ही रेंज में तैनात थे। इस संबंध में प्रभागीय वन अधिकारी नीतीशमणि त्रिपाठी ने आदेश जारी किए हैं।  इनके साथ ही 09 वन दरोगाओं और 19 वन आरक्षियों को भी इधर से उधर किया गया है।

 देहरादून प्रभागीय वन अधिकारी ने बताया कि डिप्टी रेंजर चंद्रशेखर भट्ट को बड़कोट रेंज से ऋषिकेश ट्रांसफर किया गया है। भट्ट 13 सालों से इस रेंज में तैनात थे। 12 सालों से ऋषिकेश रेंज में तैनात रहे रामपाल को आशारोड़ी देहरादून  भेजा गया है। राजपाल सिंह नेगी का झाझरा से ऋषिकेश ट्रांसफर किया गया है। इसी तरह 19 वन आरक्षियों की भी रेंज बदली की गई है।

मिली   जानकारी के अनुसार यहां पर 11 सालों से थे। जबकि, नौ सालों से देहरादून में तैनात विनोद कुमार को यूनिट और ऋषिकेश में तैनात गोविंद्र सिंह बिष्ट को मालसी ट्रांसफर किया गया है। वही इसी के सा वन दरोगा सुनील कुमार भट्ट 14 सालों से थानो रेंज में तैनात थे।उन्हें आशारोड़ी रेंज में ट्रांसफर किया गया है। इसी तरह 13 सालों से भी ज्यादा समय से थानो रेंज में ही तैनात रहे माधव सिंह पंवार को लच्छीवाला भेजा गया है। लच्छीवाला से होशियार सिंह नेगी को मल्हान रेंज ट्रांसफर किया गया है।

वही इसी के सा होशियार सिंह यहां 12 सालों से तैनात थे। थानो के वन दरोगा देवेंद्र रावत को देहरादून जू, मल्हान के दीवान सिंह को ऋषिकेश, विजयपाल को झाझरा से थानो, बलवंत सिंह जंगपांगी को देहरादून आशारोड़ी से झाझरा, मनसाराम गौड़ को ऋषिकेश से थानो और प्रियंका मधवाल को देहरादून जू से डिपो में ट्रांसफर किया गया है। ये सभी कार्मिक 8 से 14 सालों से एक ही रेंज में तैनात थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button